प्रयागराज: प्रसव पीड़ा से कराहते डेढ़ किमी पैदल चली गर्भवती, बच्चे को एंबुलेंस में दिया जन्म

सड़क नहीं होने से गांव के लोगों को होती है परेशानी

प्रयागराज: प्रसव पीड़ा से कराहते डेढ़ किमी पैदल चली गर्भवती, बच्चे को एंबुलेंस में दिया जन्म

कोरांव/नैनी/प्रयागराज, अमृत विचार। प्रसव के लिए अस्पताल जा रही महिला को खराब सड़कों के कारण डेढ़ किलो मीटर पैदल चलना पढ़ा। महिला की हालत बिगड़ता देख परिवार वालों ने एम्बुलेम्स को बुलाया लेकिन खराब सड़कों के चलते एम्बुलेंस को डेढ़ किलोमीटर पहले ही रुकना पड़ गया। जिसके उनकी गर्भवती महिला को उबड़ खाबड़ सड़को पर पैदल चलना पड़ा। इसके बाद महिला जैसे ही अस्पताल के लिए निकली महिला ने एम्बुलेंस में बच्ची को जन्म दे दिया। पूरा मामला कोरांव के गांव खरका खास कंचन पुर मजरा में सोमवार शाम की है। 

मालूम हो कि कोरांव के गांव खरका खास में आजादी के बाद से आज भी दूर दराज के गांवों तक विकास की लौ नही पहुंच सकी। लोग मूलभूत सुविधा से अभी भी वंचित हैं। जबकि सरकारों में बैठे लोग विकास कराने की लंबे दावों का दम भरते रहे हैं। यमुना नगर स्थित कोरांव के गांव खरका खास में सड़क नहीं होने से लोगों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

खरका खास गांव के कंचनपुर मजरा निवासी सुनीता पत्नी दारा को सोमवार शाम प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने 108 डायल कर एम्बुलेंस मंगाया गया। लेकिन घर तक सड़क न होने से एंबुलेंस को डेढ़ किमी दूर ही रुकना पड़ा। इसके बाद सुनीता को पैदल लेकर परिजन निकले। प्रसव पीड़ा से कराहती सुनीता किसी प्रकार से एंबुलेंस तक पहुंची। इसके बाद सुनीता एम्बुलेंस पर चढ़ी और बच्चे को जन्म दे दिया। मामला सोशल मीडिया में जब प्रसारित हुआ तो लोग हैरत में पड़ गए। बताया जाता है कि यहां पर करीब डेढ़ सौ मतदाता हैं। जनप्रतिनिधियों से सड़क के लिए कई बार शिकायत किया गया लेकिन नतीजा सिफर ही रहा।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: पूर्व विधायक की तेरहवीं में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और रामापति राम त्रिपाठी, दी श्रृद्धांजलि 

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...