बदायूं: किसान ने पुलिस को दी लूट की झूठी सूचना, पांच घंटे में हो गया खुलासा

पड़ोसी से पुराने विवाद के चलते किसान ने रचा था 10 लाख की लूट का ड्रामा

बदायूं: किसान ने पुलिस को दी लूट की झूठी सूचना, पांच घंटे में हो गया खुलासा

बदायूं,अमृत विचार। बिसौली क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने पुलिस को अपनी पुत्रवधु को बंधक बनाकर मारपीट करने और ढाई लाख रुपये समेत 10 लाख रुपये का माल लूटने की सूचना दी। एसएसपी ने मौका मुआयना किया। किसान की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। सूचना के लगभग पांच घंटे बाद ही पुलिस ने खुलासा कर दिया। पड़ोसी को फंसाने के लिए किसान और उसके परिवार ने लूट का ड्रामा रचा था। पुलिस ने किसान को हिरासत में लिया है।

कोतवाली बिसौली क्षेत्र के गांव फिरोजपुर निवासी रूपेश मिश्रा पुत्र राम निवास किसान हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात उनका परिवार बरामदे में सोया हुआ था जबकि पुत्रवधु साधना उर्फ भावना कमरे में सोई थी। रात लगभग 12 से एक बजे के बीच नकाबपोश चार लोग घर में घुस आए। पुत्रवधु के कमरे में घुस गए। तमंचे के बल पर पुत्रवधु को धमकाया। कहा कि अगर आवाज निकाली तो जान से मार देंगे। बदमाशों ने पुत्रवधु के साथ मारपीट की और उसके मुंह में चुनरी ठूंस दी। मुंह बांध दिया। कमरे की अलमारी में ढाई लाख रुपये जो आलू बेचकर रखे थे, लूट लिए। इसके अलावा बदमाशों ने सोने की चार चूड़ियां, मंगलसूत्र, पेंडल, सोने की छह अंगूठी, टीका, रेशम की पट्टी, तीन चेन व पाजेब, कुंडल, हार समेत लगभग 10 लाख का माल लूटकर लेकर ले गए। बदमाशों के आने के बाद परिजन कमरे में पहुंचे तो पुत्रवधु कमरे में बदहवास पड़ी थी। परिजनों ने उसे जगाया तो उसने घटना की जानकारी दी। परिवार ने शोर मचाया। ग्रामीण एकत्र हो गए लेकिन बदमाश भाग गए। रूपेश मिश्रा ने डायल 112 पुलिस को लूट की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। प्रभारी निरीक्षक ने मौका मुआयना किया और अधिकारियों को अवगत कराया। कुछ समय के बाद एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसपी देहात केके सरोज, सीओ सुनील कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पीड़ित परिवार से बारी-बारी से बात की। कोतवाली पुलिस के अलावा एसओजी को जल्द खुलासे का निर्देश दिया। पुलिस ने जांच की तो सच्चाई सामने आ गई। पूरे परिवार ने अलग-अलग बयान दिए। पुलिस को संदेह हुआ तो सख्ती बरती। परिवार के लोग अपनी बातों में घूम गए। पुलिस ने उनके घर से माल बरामद कर लिया। घर पर ढाई लाख रुपये की बजाय लगभग साढ़े पांच हजार रुपये ही थे। पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले रूपेश मिश्रा को हिरासत में लिया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह गांव फिरोजपुर निवासी रूपेश मिश्रा नाम के व्यक्ति ने डायल 112 पुलिस को लूट की सूचना दी थी। अधिकारियों ने मौका मुआयना किया था। थाना पुलिस के साथ एसओजी को भी लगाया गया। तकरीबन पांच घंटों के बाद ही खुलासा कर दिया गया है। रूपेश मिश्रा ने लूट की झूठी सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वादी को हिरासत में लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Video: सर्जरी के दौरान फैलता है प्रदूषण, ओजोन परत पर भी पड़ता है असर, AI से लगेगी लगाम