लखनऊ: पुलिसकर्मियों के साथ लग्जरी होटल में ठहरा था जालसाज, जानें पूरा मामला

लखनऊ: पुलिसकर्मियों के साथ लग्जरी होटल में ठहरा था जालसाज, जानें पूरा मामला

 लखनऊ, अमृत विचार। गुजरात में पुलिस अभिरक्षा से भागे जालसाज विराज ने पुलिस कर्मियों के ठहरने के लिए लग्जरी होटल में दो कमरे बुक कराए थे। सुबह शुगर की दवा लेने के बहाने बाहर निकला और पुलिस कर्मियों को रेस्टोरेंट में नाश्ता कराया। बाहर खड़ी स्कूटी से भाग निकला था। अभिरक्षा में लगाए गए दरोगा समेत छह पुलिस कर्मियों को शनिवार को निलंबित कर दिया गया था। आरआई पुलिस लाइन राजेश कुमार सिंह ने सभी 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सोमवार शाम रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इकाना स्टेडियम में चैरिटी शो कराने के नाम करीब 9 करोड़ रुपये ठगी के आरोपी सूरत निवासी विराज त्रिवेदी उर्फ विवेक दवे उर्फ विवेक जोशी की गुजरात में कोर्ट में पेशी थी। 23 सितम्बर को लखनऊ पुलिस लाइन से एसआई गौरव चौधरी, हेड कॉन्स्टेबल अनिल, कॉन्स्टेबल हरीश, मुकेश, रोहित और चालक बालेन्द्र सरकारी वाहन से उसे लेकर निकले थे। अभिरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से अधिकारियों ने पूछताछ की।

इसमें पता चला कि आरोपी विराज ने पांचों पुलिस कर्मियों के रुकने का बंदोबस्त एक लग्जरी होटल में कराया था। उसने होटल में दो कमरे बुक कराए थे। एक में विराज के साथ दो पुलिसकर्मी और दूसरे में चार पुलिस कर्मी रुके थे। शुक्रवार सुबह उठाने पर वह मेडिकल स्टो पर शुगर की दवा लेने गया था। उसके साथ दो पुलिस कर्मी गए थे।

दवा खाने से पहले विराज कम्भरवाड़ा इलाके में नाश्ता करने के लिए दोनों पुलिसकर्मियों को रेस्टोरेंट लेकर गया। तीनों ने वहां नाश्ता किया। नाश्ता करने के बाद उसने दवा खाई और बाहर निकला। पुलिस कर्मियों के सामने बाहर खड़ी स्कूटी स्टार्ट कर भाग निकला। यह साफ नहीं हो पाया है कि स्कूटी किसकी थी।

जालसाज के पास पहले से थी स्कूटी की चाभी

पुलिस की जांच में सामने आया कि जालसाज विराज जब होटल से निकला तो उसके पास स्कूटी की चाभी थी। क्योंकि रेस्टोरेंट में खाने के बाद बाहर स्कूटी खड़ी मिली। बहाने से वह बाहर निकला पुलिस कर्मियों के सामने उसने स्कूटी में चाभी लगाई और फिर फरार हो गया। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि भावनगर में किस परिचत ने विराज को स्कूटी की चाभी उपलब्ध कराई थी।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: गोलियों का आवाज से टूटी ग्रामीणों की नीद, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 3 आरोपी, तीनों के पैर में लगी गोली