बदायूं: सीओ की जांच में निलंबित दारोगा दोषी, शुरू होगी विभागीय जांच

छह अक्टूबर को हुई थी महिला की पिटाई, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो आरोपियों ने 10 व 11 अक्टूबर को भी पीटा

बदायूं: सीओ की जांच में निलंबित दारोगा दोषी, शुरू होगी विभागीय जांच

बदायूं, अमृत विचार : थाना हजरतपुर क्षेत्र के गांव असफपुर निवासी विमला देवी की पीटकर हत्या मामले में सीओ दातागंज ने जांच करके एसएसपी को आख्या सौंप दी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार महिला की हत्या का कारण दारोगा की लापरवाही बताई गई है। महिला के साथ पहली बार छह अक्टूबर को मारपीट की गई थी लेकिन दारोगा ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। न ही मामले में गंभीरता बरती थी। जिसकी वजह से आरोपियों ने 10 व 11 अक्टूबर को भी महिला को पीटा। जिससे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी। दारोगा अनोज कुमार को निलंबित किया जा चुका है। अब उनकी खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी।

गांव असफपुर निवासी नन्हकू दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। उनकी पत्नी विमला देवी बच्चों के साथ गांव में रहती थीं। छह अक्टूबर को उसके पड़ोस में रहने वाले आरिफ, आबिद और उनकी परिवार की महिलाओं ने विमला देवी और उनकी जेठानी से मारपीट की थी। विमला देवी को चोट आई थी।

उन्होंने थाने जाकर दारोगा अनोज कुमार से शिकायत की। दारोगा ने उनकी शिकायत को हल्के में लेकर नजरअंदाज कर दिया। जिसके बाद आरोपियों का हौसला बढ़ा और 10 व 11 अक्टूबर को विमला देवी से मारपीट की। हालत बिगड़ने पर महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां रविवार को विमला की मौत हो गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसमें पीटने की वजह से मौत की बात सामने आई थी। गुस्साए परिजनों ने अपने गांव के पास तिराहे पर जाम लगाया था।

दारोगा अनोज कुमार पर आरोप लगाए थे। एसएसपी ने दारोगा को निलंबित करते हुए सीओ दातागंज केके तिवारी को जांच सौंपी थी। साथ ही चार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। केके तिवारी ने जांच के बाद रिपोर्ट सौंपी है। जिसके अनुसार दारोगा की लापरवाही सामने आई है। दारोगा ने शिकायत आने के बाद कार्रवाई की और न ही थानाध्यक्ष को इस बारे में कुछ बताया। एसएसपी ने बताया कि जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। दारोगा को निलंबित किया जा चुका है। मामले की विभागीय जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- बदायूं : मान, शान के हो गए हैं आदी, दो शब्द भी बिगाड़ देते हैं मन की स्थिति