Ind VS Ban 2nd Test 2024 Weather Update: पहला दिन बारिश के नाम, आगे ऐसा रहेगा मौसम...

Ind VS Ban 2nd Test 2024 Weather Update: पहला दिन बारिश के नाम, आगे ऐसा रहेगा मौसम...

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क स्टेडियम में शुक्रवार को पहला दिन बारिश के नाम रहा। सुबह देर से मैच शुरू हो सका, इसके बाद रुक-रुककर बारिश मैच में बाधा बनी रही। दर्शक भी परेशान रहे। मैच का पहला सत्र समाप्त होते ही बारिश शुरू हो गई। ग्राउंडमैन ने तत्काल कवर्स बिछाए। इसके बाद सिर्फ नौ ओवर खेल के बाद ही तेज बारिश फिर मैच में बाधा बन गई। मैदान में पड़े कवर्स पर पानी भर गया और अंपायर्स को मैच समाप्त की घोषण करनी पड़ी। हालांकि कॉल ऑफ की जानकारी दर्शकों को न होने के कारण सी-गैलरी में बैठकर भीगते रहे और मैच की उम्मीद लगाए रहे। 
 
तीन साल बाद शहरवासियों को अंतरराष्ट्रीय मैच का आनंद लेने का अवसर मिला, लेकिन बारिश ने खलल डाल दिया। गुरुवार रात बारिश के कारण डेढ घंटे देरी से मैच शुरू हुआ, लेकिन कुछ ही देर में अचानक तेज धूप निकलने से युवा जोश व उत्साह से भर गए। सीटी व भोपू बजाकर टीम का समर्थन करने लगे। मैदान पर अपने चहेते खिलाड़ियों को देखकर लव यू इंडिया की आवाज लगाने लगे, लेकिन फिर अचानक फिर बादल छाने लगे। 

दिन में ही कम रोशनी के कारण 1049 बजे ही फ्लग लाइट जलानी पड़ी। इस बीच बूंदाबादी होने पर कुछ देर मैच रोकना पड़ा। हालांकि जल्द ही कवर्स हटाकर मैच फिर से चालू हो गया। लंच के समय हल्की बारिश हुई लेकिन मैच पर फर्क नहीं पड़ा। दोपहर दो बजे तेज बारिश होने पर फिर कवर्स डाले गए, जिस पर पानी भर गया। अंपायर ने स्थितियों को देखकर मैच समाप्त की घोषण कर दी। इस समय तक 35 ओवर में तीन विकेट पर 107 रन का स्कोर था। 

बांग्लादेश के मोमिनुल हक 40 और मुशफिकुर 6 रन बना चुके थे। इस तरह पहले दिन ही करीब डेढ़ सत्र का मैच बारिश से बाधित रहा। पहले दिन मैच समाप्त की घोषण के बाद कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई, लेकिन शाम साढ़े पांच बजे से फिर तेज बारिश हुई। जिसका मैदान पर काफी असर पड़ा है। 

शुक्रवार को कई घंटे की तेज बारिश के बाद भी आसमान साफ नहीं है। इसलिए दूसरे दिन के मैच के लिए यह ठीक आसार नहीं हैं। आंशका है कि अगर रात में भी ठीक बारिश हुई तो इसका असर शनिवार के मैच पर पड़ सकता है। संकट ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- Ind VS Ban 2nd Test 2024: अश्विन ग्रीनपार्क में रिकार्ड से दो कदम दूर, रवींद्र जडेजा 300 विकेट से महज एक विकेट दूर