Kanpur से हैदराबाद के लिए 186 सीटर विमान कल से भरेगा उड़ान, क्या होगी टाइमिंग? यहां पढ़ें...

सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, रविवार को उड़ान भरेगा

Kanpur से हैदराबाद के लिए 186 सीटर विमान कल से भरेगा उड़ान, क्या होगी टाइमिंग? यहां पढ़ें...

कानपुर, अमृत विचार। शहरवासियों के लिए खुशखबरी है। हैदराबाद की कोई फ्लाइट नहीं होने के कारण लोग 30-30 घंटे ट्रेन में बैठकर हैदराबाद जाते थे लेकिन अब 27 सितंबर से हैदराबाद के लिए इंडिगो एयरलाइंस की 186 सीटर फ्लाइट कानपुर से उड़ान भरने लगेगी। 

कानपुर से हैदराबाद के लिए सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को फ्लाइट उड़ान भरेगी। ये फ्लाइट सुबह 8.40 बजे हैदराबाद से चलेगी और सुबह 11 बजे कानपुर के रनवे पर लैंड करेगी। ये फ्लाइट कानपुर में 30 मिनट रुकेगी और फिर यहां से सुबह 11.30 बजे उड़ान भरकर दोपहर 1.40 बजे हैदराबाद पहुंचेगी। 

हैदराबाद के लिए पहले दिन 27 सितंबर को उड़ान भरने वाली फ्लाइट का किराया बुधवार को 5900 रुपये रहा। इस संबंध में इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर सैयद ने बताया कि बुधवार तक कानपुर से हैदराबाद जाने वाले 83 यात्रियों ने अपना टिकट बुक कराया है। कानपुर से अभी तक दिल्ली, मुंबई और सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु की फ्लाइट उड़ान भरती है।

शहर के छात्रों के लिए वरदान 

शहर के सैकड़ों छात्र हैदराबाद में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जबकि हैदराबाद कारोबारी लिहाज से भी अपने शहर के लिए काफी महत्वपूर्ण है। कानपुर आईआईटी के छात्र भी हैदराबाद से काफी जुड़े हुए हैं। अभी हैदराबाद जाने के लिए कानपुर के लोगों को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ जाना पड़ता था लेकिन अब कानपुर से ही फ्लाइट मिलने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

पांच घंटे का समय बचेगा

कानपुर से अमौसी एयरपोर्ट फ्लाइट पकड़ने के लिए कानपुर के लोगों को पांच घंटे पहले निकलना पड़ता था क्योंकि लखनऊ हाईवे ज्यादातर जाम रहता है। ऐसे में जाम में फंस गए तो फ्लाइट छूटने का खतरा बना रहता है। ऐसे में लोग पांच घंटे पहले घरों से निकलते हैं अब कानपुर से फ्लाइट पकड़ने के लिए शहर के लोगों को एक घंटे पहले ही निकलना होगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नगर निगम का 251 घंटे का सफाई अभियान शुरू, महापौर और नगर आयुक्त ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता प्रति लोगों को किया जागरूक