रुद्रपुर: नशे की चाह ने बनाया हैवान, सिर कुचलकर की थी हत्या

रुद्रपुर: नशे की चाह ने बनाया हैवान, सिर कुचलकर की थी हत्या

मनोज आर्या, रुद्रपुर, अमृत विचार। जगदीश सिंह हत्याकांड का हत्यारोपी राहुल इतना साइको है कि उसने नशे की चाह पूरी करने के लिए हत्या ही नहीं, बल्कि हत्या की कोशिश व लूटपाट की दूसरी घटना को भी अंजाम दे दिया। इस घटना में भी हत्यारोपी नशेड़ी ने चाय-पकौड़े बेचने वाले बुजुर्ग पर हमला बोल दिया और छह हजार की नगदी भी लूट ली थी। जहां बुजुर्ग की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

थाना प्रभारी गदरपुर जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि 19 सितंबर को बुजुर्ग ई-रिक्शा चालक जगदीश की हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी राहुल विश्वास लूटी बाइक साथ गदरपुर पहुंचा। जहां 20 सितंबर की दोपहर को नशेड़ी ने चाय-पकौड़े बेचने वाले 91 वर्षीय बुजुर्ग बाबू लाल निवासी सुख शांति नगर पर भी ईंट से प्रहार करना शुरू कर दिया और गल्ले से छह हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। बुजुर्ग को आनन-फानन में स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

हत्याकांड के खुलासे के दौरान हत्यारोपी राहुल से छह हजार की लूटी हुई नगदी भी पुलिस ने बरामद कर ली है। साथ ही हत्याकांड के अलावा आरोपी पर हत्या के प्रयास और लूट की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नशे का लती है और हर प्रकार का नशा करता है। पिछले कुछ दिनों से मजदूरी नहीं मिलने के कारण पैसों की किल्लत हो गई थी और नशा खरीदने तक के लिए पैसा नहीं था। जिसके बाद उसने लूटपाट किए जाने की योजना बना डाली और लूटपाट कर नशा खरीदना ही मकसद था। यह भी बताया कि जगदीश के सिर पर कई बार ईंट का प्रहार कर सिर कुचल दिया था।

ईंट के टुकड़ों पर मिले थे खून के निशान

थाना दिनेशपुर इलाके में ई-रिक्शा चालक हत्याकांड की भनक लगते ही जब पुलिस ने मौका मुआयना किया तो पाया कि ग्राम बुक्सौरा स्थित सूनसान मार्ग के समीप ट्यूबवेल है और बुजुर्ग का शव भी वहीं पड़ा था। घटनास्थल पर खून से सनी ईंट व टुकड़ों पर खून के धब्बे निर्मम हत्याकांड की ओर इशारा कर रहे थे। जब पुलिस ने मृतक के मोबाइल की सीडीआर निकाली तो मोबाइल हत्यारोपी के पास मिला। वहां से पुलिस को हत्याकांड की लीड मिल चुकी थी।

संघर्ष ही बनी हत्याकांड की वजह

नशे की चाह रखने वाला हत्यारोपी राहुल से जब लूटपाट के दौरान ई-रिक्शा चालक जगदीश ने संघर्ष कर बचना चाहा तो इसे देखकर आरोपी हैवान बन बैठा और बुजुर्ग को जमीन पर गिराकर नजदीक ही पड़ी ईंट से सिर पर कई घातक प्रहार किए। जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार से मरने से पहले बुजुर्ग ने काफी संघर्ष किया और सिर पर गहरी चोट लगने के कारण ब्रेन हेमरेज व रक्तचाप के कारण ही बुजुर्ग की मौत का कारण बताया।

राहुल के खिलाफ है कई मामले दर्ज

जगदीश हत्याकांड व बाबू लाल पर कातिलाना हमले के आरोपी राहुल के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार हत्यारोपी राहुल पर वर्ष 2022 में धारा 457, 380 व 411, आर्म्स एक्ट के दो, वर्ष 2023 में 380, 411 सहित वर्ष 2024 में 103, 309 और लूट का मुकदमा दर्ज हो चुका है। इसके अलावा पुलिस आपराधिक इतिहास खंगालने में जुट गई है। 

ताजा समाचार

सपा सांसद के पुत्र पर अगवा कर मारपीट का लगा आरोप : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी हैं अजीत प्रसाद
Kanpur: कमलेश फाइटर गिरोह पर कसा पुलिस का शिकंजा, बांदा से एक और साथी गिरफ्तार
बदायूं: बंदरों को देखकर भागी बुजुर्ग महिला, सीढ़ी से गिरकर मौत, परिजनों में मचा कोहराम
बदायूं: हाइवे पर तेज रफ्तार कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे कार सवार, जानिए पूरा मामला
लखनऊ: नर्सों का पदनाम बदला, स्टफ नर्स की जगह हुआ नर्सिंग ऑफिसर, 65 हजार को मिलेगा फायदा
Kanpur: दिनदहाड़े युवक की हत्या का मामला: आरोपियों के घर ताला लगाने की मांग पर अड़े परिजन, बोले- हत्यारों को फांसी दो