जंगली जानवर ने दो लोगों व मवेशी पर बोला हमला : सीएचसी पर हुआ घायलों का इलाज, कांबिंग जारी

जंगली जानवर ने दो लोगों व मवेशी पर बोला हमला : सीएचसी पर हुआ घायलों का इलाज, कांबिंग जारी

बाराबंकी, अमृत विचार। जंगली जानवर का एक के बाद एक हमला लोगों को दहशत से उबरने नहीं दे रहा। क्षेत्र के सालेहनगर गांव में बुधवार की भोर में जंगली जानवर ने एक भैंस के बच्चे के अलावा दो लोगों को अपना निशाना बनाया, इन्हे चोटें आई हैं। घटना को लेकर गांव में काफी दहशत है और लोग घरों से बाहर निकलने में गुरेज कर रहे हैं। वन विभाग की टीम गांव में कांबिंग कर रही है। 

विकास खंड देवा की ग्राम पंचायत सालेहनगर में जंगली जानवर का आतंक जारी है। जिससे ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। मालूम हो कि बीते 12 सितंबर की दोपहर गांव के प्राथमिक विद्यालय के पीछे जंगली जानवर ने एक बकरी को अपना निशाना बनाया था, इसके बाद वन विभाग की टीम ने गांव में अनाउंसमेंट करवा कर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा था। तब से लगातार वन विभाग की टीम गांव में एक्टिव है।

बुधवार की सुबह करीब 6 बजे सालेहनगर पंचायत के बगिया गांव में जंगली जानवर ने एक भैंस के बच्चे को अपना निशाना बनाया, यह देखकर उसको बचाने दौड़ी संझली पत्नी महेश को जानवर काट कर भाग गया, लोग संभले ही थे कि तुरंत बाद खेत से लौट रहे बगिया निवासी शिवराज सिंह के ऊपर भी हमला कर हाथ को लहूलुहान कर दिया। हमले की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और लोग अपने घरों में कैद हो गए। लोगों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने आसपास के इलाकों में कांबिंग शुरू की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

घायलों का सीएचसी देवा में इलाज में इलाज कराया गया और घायल मवेशी का पशु चिकित्सालय मामापुर में टीकाकरण किया गया है l वन क्षेत्राधिकारी मयंक सिंह ने बताया कि हमला करने वाले जानवर के पग चिन्ह की फोटो लेकर जांच के लिए विशेषज्ञों को भेजा गया है। प्रथम दृष्टया जानवर सियार प्रतीत हो रहा, वन विभाग की टीम गांव में कांबिंग कर रही और लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया