हल्द्वानी: प्रेमिका की मौत ने बनाया नशेड़ी और नशे ने शातिर चोर

अंतरंग वीडियो वायरल होने पर कर ली थी प्रेमिका ने खुदखुशी

हल्द्वानी: प्रेमिका की मौत ने बनाया नशेड़ी और नशे ने शातिर चोर

हल्द्वानी, अमृत विचार। गिरफ्त में आये गैंग के एक गुर्गे की चोर बनने के पीछे अलग ही कहानी है। कहानी एक लड़की से शुरू होती है, जिससे गैंग का ये गुर्गा प्यार करता था। एक रोज प्रेमिका की मौत हो गई और उसकी मौत के सदमे ने गुर्गे को नशेड़ी बना दिया। नशे की लत ऐसी लगी कि प्यार में पागल कुबेर शातिर चोर बन गया। 

हाइडिल कॉलोनी कालागढ़ पौड़ी गढ़वाल निवासी कुबेर सिंह उर्फ अमन की उम्र महज 19 साल है। जब वह नाबालिग था, तभी से चोरियां शुरू कर दी थीं। अफजलगढ़ से तीन मोटर साइकिल चोरी करने के बाद वह पकड़ा गया और बाल सुधार गृह मुरादाबाद में उसे रहना पड़ा था। पता चला कि करीब चार साल पहले कुबेर को एक हम उम्र लड़की से प्यार हो गया था।

दोनों के अंतरंग संबंध बने और एक दिन उसने ऐसे ही माहौल का वीडियो बना लिया। गलती से ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। इस घटना ने प्रेमिका को इतना आहत किया कि उसने आत्महत्या कर ली। प्रेमिका की आत्महत्या के सदमे में कुबेर ने सूखा-गीला नशा करना शुरू कर दिया। उसे इसकी लत गई है और लत को पूरी करने के लिए उसने चोरियां शुरू कर दीं। वह जेल गया और जब किच्छा पहुंचा तो उसकी मुलाकात गैंग के अन्य सदस्यों से हो गई। 

चोरी की मोटर साइिकल से करते थे चोरी
गैंग के लोग जिन मोटर साइकिलों को चोरी करते थे, उन्हीं पर सवार होकर यह दूसरी घटनाओं को अंजाम देते थे। मोटर साइकिल चोरी करने के बाद उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगा लेते थे। चोरी की कई मोटर साइकिलों को बिना नंबर प्लेट के ही चलाते थे। चेचिस को खुर्द-बुर्द कर देते थे, ताकि पकड़े जाने पर यह स्पष्ट न हो सके की मोटर साइकिल चोरी की है। 

लुटेरी दुल्हन के नाम से प्रसिद्ध है गैंग लीडर की पत्नी
इस गैंग का लीडर संदीप मौर्या है। इसकी पत्नी लुटेरी दुल्हन नाम से प्रसिद्ध है। अभी ये जेल में है। गैंग लीडर संदीप मौर्या की पत्नी जब से जेल गई वह नशे का आदी हो गया। इसके बाद चोरी करने लगा। ​बिलासपुर में उसके ​खिलाफ मोटर साइकिल लूट का मुकदमा दर्ज है। चार महीने पहले उसने अपने साले कृष्णा के साथ मिलकर किच्छा में चोरी की थी। अन्य आरोपी भी मोटर साइकिल व अन्य चोरियों में जेल में बंद थे। यहीं संदीप मौर्या ने गैंग बनाया। इस गैंग के सदस्य दो या तीन के ग्रुप में चोरी करते हैं।