Kanpur Dehat Murder: अवैध संबंधों में पत्नी की गोली मारकर हत्या...कोतवाली पहुंच आरोपी पति ने किया सरेंडर

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

Kanpur Dehat Murder: अवैध संबंधों में पत्नी की गोली मारकर हत्या...कोतवाली पहुंच आरोपी पति ने किया सरेंडर

कानपुर देहात, अमृत विचार। पुखरायां कस्बा में सोमवार की रात सिक्योरिटी गार्ड पति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद पति रायफल लेकर कोतवाली पहुंच गया। जानकारी पर एसपी व सीओ मौके पर पहुंचे। वहीं फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए।

भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के पुखरायां कस्बा का रहना वाला भागीरथ लखनऊ में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। उसकी शादी कानपुर नगर के घाटमपुर निवासी सीमा से हुई थी। सीमा मायके में रह रही थी और भागीरथ लखनऊ में नौकरी कर रहा था। भागीरथ ने पहली पत्नी सीमा को बिना तलाक दिए ही ऊषा नाम की युवती से शादी कर ली थी। 

सोमवार की रात अवैध संबंधों के शक में भागीरथ ने दूसरी पत्नी ऊषा को लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह कई घंटों तक घर में ही रहा और मंगलवार सुबह कोतवाली भोगनीपुर पहुंचा। उसने हत्या करने की बात कोतवाल को बताई। जिसके बाद सीओ संजय कुमार सिंह, कोतवाल अंजन कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज पुखरायां उमेश कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। 

घटना की जानकारी पर एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य एकत्रित कराए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। भोगनीपुर सीओ ने बताया कि पूछताछ में भागीरथ ने पत्नी के अवैध संबंध होने की बात बताई है। 

पूछताछ में उसने बताया कि वह पत्नी को कई बार समझा चुका था, लेकिन वह नहीं मान रही थी। सोमवार की शाम को भी उसने पत्नी को समझाया, लेकिन वह नहीं मानी और उससे झगड़ा करने लगी। गुस्से में आकर उसने गोली मार दी। अभी मृतका के परिजनों के तरह से किसी ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

एक व्यक्ति द्वारा अपनी लाइसेंसी बंदूक से पत्नी की हत्या कर देने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए छानबीन कर आरोपी को हिरासत में लिया गया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी बंदूक को भी जब्त किया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।- बीबीजीटीएस मूर्ति पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें- कानपुर पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, बोले- अरविंद केजरीवाल देश की राजनीति के बड़े नाटककार, राहुल गांधी पर ये बोले