Unnao News: शहर के बदहाल पार्क खोल रहे पालिका की कार्यशैली की पोल, देखरेख न होने से घूम रहे आवारा मवेशी

 Unnao News: शहर के बदहाल पार्क खोल रहे पालिका की कार्यशैली की पोल, देखरेख न होने से घूम रहे आवारा मवेशी

उन्नाव, अमृत विचार। सेहत अच्छी बनी रहे और शरीर फिट रहे इसके लिए नियमित व्यायाम व पार्क में घूमने की सलाह दी जाती है। लेकिन, कुछ पार्कों को छोड़ दें तो शहर के अधिकतर पार्क नगर पालिका अफसरों के अनदेखी के कारण बदहाल बने हैं।

बता दें कि नगर पालिका उन्नाव क्षेत्र के 32 वार्डों में करीब 30 से 35 पार्क बने हैं। इनमें से दर्जनों पार्क यूएसडीए ने बनाकर पालिका को हैंडओवर किए थे। दशकों पहले बनाए गए पार्क लंबे समय से पालिक की लापरवाही के चलते उपेक्षा का शिकार हैं। किसी पार्क के झूले टूटे हैं तो कहीं कब्जा हो गया है। सुंदरीकरण तो छोड़िए यहां की घास कटाई तक नहीं कराई जाती है। रंगरोगन के नाम पर भी सिर्फ़ खानापूरी हुई। 

वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं पर छतरी तक नहीं लगाई गई जिससे वे गंदी हो रही हैं। आवास विकास कालोनी में स्थित आधा दर्जन पार्क लापरवाही के चलते बदहाल हैं। इनमें से कुछ पार्कों को स्थानीय लोगों ने वाहनों का पार्किंग स्थल बना लिया है। लोगों के अवैध कब्जा करने से यहां लगे बच्चों खेलने के उपकरण शोपीस बन गए हैं। इन पार्कों की सफाई न होने से यहां कंटीली घास और झाड़ियां उगी हुई हैं। जिससे यहां आमजन की जगह आवारा मवेशी धमाचौकड़ी मचाते हैं। 

बोले जिम्मेदार…

नगर पालिका ईओ संजय गौतम ने बताया कि समय-समय पर पार्कों की सफाई कराई जाती है। 17 सितंबर से स्वच्छता अभियान शुरू हो रहा है। जिसमें सभी पार्कों की अभियान चलाकर सफाई कराई जायेगी।

ये भी पढ़ें- Unnao News: ऑक्सीजन मैन अवार्ड से सम्मानित होंगे दरोगा अनूप व शिक्षक प्रदीप