अमरोहा : तिगरी में गंगा का 20 सेमी. बढ़ा जलस्तर, ग्रामीणों हो रही परेशानी

अमरोहा : तिगरी में गंगा का 20 सेमी. बढ़ा जलस्तर, ग्रामीणों हो रही परेशानी

गजरौला, अमृत विचार। तिगरी में गंगा का दूसरे दिन भी जलस्तर बढ़ने का सिलसिला जारी रहा। लगातार बढ़ रहे जलस्तर से गंगातट के गांवों में बसे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। तीन दिनों तक हुई बारिश के बाद तिगरी में गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है। रविवार को बिजनौर बैराज से गंगा में 1,54,421 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। संभावना है कि सोमवार सुबह भी जलस्तर में वृद्धि होगी। शनिवार को तिगरी में गंगा का जलस्तर 200.30 मीटर था। जबकि रविवार को जलस्तर बढ़कर 200.50 मीटर पहुंच गया। 

जलस्तर में वृद्धि से खादर क्षेत्र के खेतों और गांवों में पानी बढ़ रहा है। ऐसे में रविवार को बैराज से 1,54,421 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। खादर क्षेत्र के खेतों और मार्गों में पानी भरा हुआ है। जिससे पशुओं के लिए चारे की समस्या खड़ी हो गई है। रविवार को जलस्तर में वृद्धि होने से ग्रामीण दहशत में रहे। बाढ़ खंड़ के जेई सुभाष कुमार व अनवर बहादुर खान ने बताया कि पहाड़ों में हो रही बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है। अभी एक दो दिन और भी जलस्तर बढ़ने की आशंका है।

गंगा के किनारे बसे गांवों में पहुंचा पानी, ग्रामीणों में दहशत
रविवार को गंगा का जलस्तर बढ़ने से गांव मंदिरवाली  शीशोवाली, दारानगर, अलीनगर, चकनवाला ऐतवाली, सुल्तानपुर, ओसिता जगदेपुर, कांकाठेर, तिगरी आदि के ग्रामीण चिंतित हैं। ओसीता जगदेवपुर में तो खेती वाले मार्ग पर काफी गहरा पानी होने के कारण ग्रामीण भैंसा बुग्गी से पशुओं के लिये चारा ला रहे हैं। कई दिन से पानी भरे होने के कारण फसलें भी खराब होने की कगार पर हैं। गंगा के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण बाढ़ खंड विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी सतर्कता बरत रहे हैं। बाढ़ खंड विभाग के जेई सुभाष कुमार ने बताया कि गंगा का जलस्तर बढ़ने पर टीमें लगातार गांवों में भ्रमण कर रही है।

गंगाघाट पर जाने की जिद पर अड़े भक्त, पुलिस से नोंकझोंक 
गंगा में भक्तों द्वारा भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन करना जारी है। हांलाकि, गंगा घाटों के किनारे मूर्ति विसर्जन से पुलिस ने रोक दिया है। निर्धारित स्थान पर ही मूर्तियों का विसर्जन किया जा रहा है। रविवार को गंगाघाट जाने की जिद पर अड़े भक्तों से पुलिस की नोंकझोंक भी हुई। बाद में मामला शांत हो गया। रविवार को मुरादाबाद, अमरोहा और अन्य स्थानों के भक्तों ने भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन किया। इस दौरान मूर्ति विसर्जन को पहुंचे कुछ भक्त गंगाघाट तक जाने की जिद पर अड़ गए। पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया। जिससे लेकर भक्तों की पुलिस से नोंकझोंक हो गई। वहां मौजूद कुछ लोगों ने किसी तरह शांत कराया। इसके बाद प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थान पर ही मूर्ति का विसर्जन किया गया। इंस्पेक्टर जितेन्द्र बालियान ने बताया कि निर्धारित स्थान पर ही मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा।

ये भी पढे़ं :  अमरोहा: दुष्कर्म के मामले में दोषी किशोर को मिली 25 माह और 28 दिन की सजा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे