लव जिहाद : पहचान छिपाकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर

लव जिहाद : पहचान छिपाकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर

अमृत विचार, बाराबंकी : धर्म छिपाकर युवती से रेप फिर निकाह के बाद तलाक देने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसकी एक न सुनी लेकिन सीजेएम के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। लव जिहाद के आरोपी ने युवती से धर्म छिपाकर प्यार किया, झांसे में लेकर जबरन दुराचार किया। युवती ने दबाव बनाया तब निकाह को राजी हुआ। इसके बाद आरोपी ने महिला को बच्चे के साथ उसके मायके छोड़ा और तलाक दे दिया। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद सक्रिय हुई कोतवाली पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

दरअसल घटना लव जिहाद से जुड़ी कई साल पुरानी और शहर की है। मो. आजम जैदी नाम के युवक ने अपना धर्म छिपाकर शहर की रहने वाली युवती को पहले प्यार के जाल में फंसाया, इच्छा के विरूद्ध उससे रेप किया। सच जानने के बाद युवती के दबाव पर आरोपी ने उससे निकाह कर लिया। युवक का रवैया बदला, कुछ वक्त बाद गर्भवती युवती ने बच्ची को जन्म दिया तो युवक ने उसे मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी फिर तलाक दे दिया। उसके बाद से युवती अपने मायके में है। पुलिस से शिकायत की पर नहीं सुनी गई। कोतवाली पुलिस के रिपोर्ट दर्ज न करने पर उसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट पर गुहार की, न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की थी। 

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती को प्यार के झूठे जाल में फंसाया। इसी बीच युवती को युवक के वास्तविक धर्म का पता लग गया तो उसने विरोध किया लेकिन आरोपी ने उससे जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाया व बदनाम करने की धमकी दी। यह सिलसिला लंबा चला और युवती गर्भवती हो गयी, यह जानने के बाद युवती ने उस पर निकाह का दबाव डाला। माह सितम्बर 2016 मे दोनों ने निकाह कर लिया। वर्ष 2017 में युवती ने एक पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद से ही आरोपी का पत्नी व पुत्री के प्रति रवैया बदल गया। आरोपी ने पत्नी व पुत्री को छोड़ दिया। आखिर में विवश होकर युवती ने तहरीर देखकर मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद सुसंग धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इस गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ आवश्यक कठोर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय बालिका ताइक्वांडो प्रतियोगिता, प्रतिमा, नव्या और प्रज्ञा ने जीता गोल्ड

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया