Kanpur News: शातिर ने व्यापारी से जमीन बेचने के नाम पर हड़पे 1.13 करोड़...पुलिस जांच में जुटी

काकादेव थानाक्षेत्र का मामला, पुलिस कर रही जांच

Kanpur News: शातिर ने व्यापारी से जमीन बेचने के नाम पर हड़पे 1.13 करोड़...पुलिस जांच में जुटी

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में एक शातिर ने व्यापारी से जमीन बेचने के नाम पर 1.13 करोड़ रुपये हड़प लिए। शातिर ने डीडी अपने खाते में कैश करा ली, जबकि रजिस्ट्री नहीं की। पीड़ित ने दबाव बनाया तो फर्जी मुकदमा लिखवा दिया। हालांकि मामले में फाइनल रिपोर्ट लग गई। अब पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एम ब्लॉक काकादेव निवासी श्रीधर पांडेय श्रीनाथ जी ई सॉल्युशन प्राइवेट लिमिटेड के डॉयरेक्टर हैं। श्रीधर ने बताया कि उन्होंने बहादुर नगर ग्राम बहेड़ा पंक निवासी राम आसरे से अप्रैल 2017 में उसकी 1.2335 हेक्टेयर जमीन खरीदने के लिए रजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया था। इसके बदले 1.13 करोड़ के चेक दिए। चूंकि जमीन बैंक में बंधक थी, इसके लिए नगद 3 लाख रुपये दिए।

शातिर ने बैंक से प्रॉपर्टी को बंधक मुक्त कराने के बाद चेकों को बैंक में नहीं लगाया, फिर रजिस्ट्री करने में आनाकानी करने लगा। दबाव बनाने पर फर्जी मुकदमा करा दिया। हालांकि बाद में बीते 13 अगस्त को संभ्रांत लोगों ने समझौता कराया तो श्रीधर ने 1.10 करोड़ के डिमांड ड्राफ्ट औरैया की एचडीएफसी ब्रांच का दिया।

हालांकि शातिर ने डीडी उस ब्रांच में न लगाकर एसबीआई की पनकी ब्रांच में नए पते व पुराने नाम से खाता खुलवाकर डीडी कैश करा लिया। जानकारी होने पर पता चला कि खाते में अब सिर्फ 87लाख रुपये ही बचे हैं। इस संबंध में काकादेव प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह भदौरिया ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: अवनीश के साथी 50 हजार के इनामिया जितेश झा, हरेन्द्र मसीह और अली अब्बास फरार घोषित...पुलिस ने घर पर कराई मुनादी

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे
प्रयागराज: यूपी में न्यायाधीशों का ट्रांसफर, जानिये कहां किसको मिली तैनाती
मुरादाबाद: महिला से मिलने गए युवक को लोगों ने बच्चा चोर समझकर धुना, पुलिस को सौंपा, जानिए पूरा मामला