बरेली:स्वस्थ जान है तो फिर जहान है, शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी-डॉ. केशव

रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में वार्षिक खेल उत्सव आक्रेडिया का शानदार आगाज

बरेली:स्वस्थ जान है तो फिर जहान है, शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी-डॉ. केशव

बरेली,अमृत विचार। इंसान के लिए शिक्षा का जितना महत्व है, उतना ही खेल भी जरूरी है, अगर स्वस्थ जान है तो फिर जहान है। ये बातें बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव अग्रवाल ने बुधवार को रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आयोजित वार्षिक खेल उत्सव आक्रेडिया में कहीं।

shubh

शाम 5 बजे कॉलेज स्थित झंडा मैदान में उत्सव शुरू हुआ। मुख्य अतिथि कुलाधिपति डॉ. केशव अग्रवाल, प्रति कुलाधिपति डॉ. अशोक अग्रवाल, रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रधानाचार्य डॉ. दिग्विजय सिंह और वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्जुन अग्रवाल ने कार्यक्रम की शुरुआत की।

मुख्य अतिथि ने आयोजन समिति की सराहना करते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करने के लिए प्रेरित किया। डॉ. अशोक अग्रवाल ने कहा कि खेल से मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य ठीक रहता है। साथ ही आपसी समन्वय की भावना का भी विकास होता है। इसलिए हर माह कॉलेज में खेल प्रतियोगिताएं आरंभ होती रहनी चाहिए।चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रजनीश पठानिया, डॉ शालिनी चंद्रा, डॉ. शशिकांत वर्मा, डॉ. आशुतोष कुमार, डॉ. मदन मोहन नागर, डॉ. कर्नल सिद्धार्थ दीक्षित, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तसलीम खान आदि मौजूद रहे।

khel

मां तुझे सलाम...
कार्यक्रम के आरंभ के बाद गौरव की भावना का संदेश देते हुए मशाल दौड़ हुई, जिसमें मैदान का चक्कर लगाकर छात्र-छात्रों ने एकता का संदेश दिया। वहीं, मार्च पास्ट भी किया गया। अतिथियों ने सलामी ली। इसके बाद देश भक्ति गीत मां तुझे सलाम पर छात्रों ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी तो मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

khel2

आयोजन समिति को सराहा
खेल उत्सव के शानदार आयोजन के लिए अतिथियों ने आयोजन समिति के प्रेसिडेंट डॉ. सुपर्व गंगवार, वाइस प्रेसिडेंट आयुष आजाद ओझा, सूर्या सिंह, स्पोर्ट्स सेक्रेटरी शुभम फौजदार, राहुल चौहान, जहान्वी राय और अनुप्रिया की सराहना की।