Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे

पार्क के अंदर तक नहीं घुस सके अधिकारी

Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे

कानपुर, अमृत विचार। साकेत नगर में जवाहर एजुकेशन सोसाइटी को आवंटित प्लॉट में बने पार्क के कब्जे को ढहाने के लिए बुधवार को केडीए की टीम कई थानों की फोर्स व पीएसी के साथ पहुंची। एडीएम सिटी, एसडीएम समेत अधिकारियों के साथ 3 जेसीबी लेकर पहुंची टीम इलाके के लोगों के जोरदार विरोध के कारण उल्टे पांव लौट गई। 

विरोध के दौरान महिलाएं बुलडोजर के आगे लेट गईं। इस दौरान अधिकारी कब्जा गिराना तो दूर पार्क के गेट तक पहुंचने के लिए मिन्नत करते दिखाई दिए। इस दौरान अधिकारियों की भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष, पार्षद के साथ तीखी नोकझोंक हुई, जिसके बाद अधिकारी फोटो सेशन करा लौट गए।

कानपुर 2 (3)

साकेतनगर स्थित रेणुका वाटिका पार्क को लेकर लंबे समय से विवाद है। वादी आशीष शुक्ला ने बताया कि केडीए की ओर से जवाहर एजुकेशन सोसाइटी के लिए प्लॉट वर्ष 1984 में आवंटित हुआ था, जिसमें पार्क का निर्माण कर दिया गया। जिसको लेकर वर्षों तक केडीए से मुकदमा चला। केडीए जिला न्यायालय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक मुकदमा हार गया। 

सुप्रीम कोर्ट ने केडीए को पार्क गिरा कर प्लॉट पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए थे। बुधवार दोपहर एक बजे केडीए सचिव अभय कुमार पांडे, ओएसडी ब्रजेन्द्र उपाध्याय, एसीएम राजेश कुमार, एसीपी अंजली विश्वकर्मा के नेतृत्व में तीन जेसीबी, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और कई थानों का फोर्स  मौके पर पहुंचा। 

जहां भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह, भूपेश अवस्थी, पार्षद पति अवधेश त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी, दिनेश अवस्थी, हरीश खत्री, भारतीश मिश्रा, रवि पांडे, आनंद सिंह, दीपक जादौन, प्रकाश शुक्ला व काफी संख्या में महिलाएं इक्टठा हो गईं। फोर्स आगे बढ़ा तो सभी को रोक दिया गया। 

इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक हुई। बुलडोजर पार्क की बाउंड्री गिराने पहुंचा तो महिलाएं बुलडोजर के आगे लेट गईं। सत्ता पक्ष के विरोध पर अधिकारी बैकफुट पर आ गए। लोगों ने विरोध करते हुए बताया कि पार्क में बरगद, पीपल, आम, जामुन, आंवला जैसे फल और छायादार वृक्ष हैं। 

पार्क में बना मंदिर आस्था का केंद्र है। दो घंटे से अधिक चले हंगामें के बाद अधिकारियों ने लोगों से पार्क का जायजा लेने की विनती की, लेकिन आक्रोशित लोगों ने अधिकारियों को एक कदम तक आगे बढ़ाने नहीं दिया। इसके बाद टीप बैरंग वापस लौट गई।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: महिला से मिलने गए युवक को लोगों ने बच्चा चोर समझकर धुना, पुलिस को सौंपा, जानिए पूरा मामला