Kanpur Crime: फर्म काे बंद करने के बजाय उपयोग कर 2.20 करोड़ की धोखाधड़ी...पीड़ित ने CA के खिलाफ दर्ज कराई FIR

फर्म का उपयोग कर 2.20 करोड़ की धोखाधड़ी

Kanpur Crime: फर्म काे बंद करने के बजाय उपयोग कर 2.20 करोड़ की धोखाधड़ी...पीड़ित ने CA के खिलाफ दर्ज कराई FIR

कानपुर, अमृत विचार। रेलबाजार थानाक्षेत्र में एक रेडीमेड कारोबारी ने अपने चाटर्ड अकाउंटेंट पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी फर्म को बंद करने के बजाय उसका उपयोग कर 2.20 करोड़ की धोखाधड़ी कर ली। पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। 

रेलबाजार के सुजातगंज निवासी मोहम्मद सुलेमान के अनुसार उन्होंने वर्ष 2019 में रेडीएम गारमेंट्स का काम शुरू किया था। उन्होंने जैन इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म बनाई थी। कुछ ही माह में उन्हें घाटा होने लगा। जिस पर उन्होंने अपने चाटर्ड अकाउंटेंट मोहम्मद इरफान से फर्म बंद करने को कहा। इसके बाद वे काम के लिए सऊदी अरब चले गए। फिर वर्ष 2023 में वे घर आए तो उन्होंने सीए से फर्म को लेकर बात की। इस पर चाटर्ड अकाउंटेंट ने बताया कि उनकी फर्म को बंद किया जा चुका है। 

इसके बाद उन्हें 16 अप्रैल 2024 को जीएसटी विभाग से धारा 73 सीजीएसटी एक्ट 2017 के तहत नोटिस मिली। वे जीएसटी विभाग के कार्यालय पहुंचे जहां उन्हें पता चला कि चाटर्ड अकाउंटेंट ने उनकी फर्म को बंद नहीं किया बल्कि उनके फर्म के माध्यम से अन्य फर्मों की फर्जी बिलिंग करके करीब 2.20 करोड़ का कर्जा लाद दिया है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। इस संबंध में थाना प्रभारी विजय दर्शन शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पढ़ाई के दौरान मुलाकात...प्यार में बदली और दोनों ने कर लिया प्रेम विवाह, सरकारी नौकरी लगते ही पत्नी देने लगी पति को ताने, जानिए- पूरा मामला

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे