बरेली:हादसा टला...तीन सौ बेड अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गिरी फाल्स सीलिंग

गनीमत रही वार्ड में नहीं भर्ती हो रहे हैं मरीज, कोई स्टाफ भी नहीं था मौजूद

बरेली:हादसा टला...तीन सौ बेड अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गिरी फाल्स सीलिंग

बरेली,अमृत विचार। तीन सौ बेड अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की फाल्स सीलिंग बुधवार सुबह भरभराकर गिर गई। गनीमत रही कि वार्ड में न मरीज भर्ती किए जा रहे हैं, न ही हादसे के वक्त यहां कोई कर्मचारी मौजूद था। इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया।

सपा शासन के दौरान वर्ष 2016 में मंडल भर के मरीजों को सुपर स्पेशियलिटी सुविधाएं देने के लिए तीन सौ बेड अस्पताल बनाया गया था लेकिन सरकार बदलने के बाद अब तक उसे शुरू नहीं किया गया है। कोरोना काल में जरूर इसका इस्तेमाल किया गया और अब भी सिर्फ ओपीडी ही यहां चलाई जा रही है। अस्पताल में लगाए गए कई महंगे उपकरण चोरी हो चुके हैं और बाकी बेकार पड़े हैं। देखरेख न होने की वजह से अब अस्पताल की बिल्डिंग भी खराब होने लगी है।बुधवार सुबह 11 बजे अचानक इमरजेंसी वार्ड की फाल्स सीलिंग भरभराकर ढह गई। आवाज इतनी तेज थी कि ओपीडी में मौजूद मरीज और कर्मचारी सहम गए। इमरजेंसी वार्ड में बने आईसीयू कक्ष में कोविड काल में आए वेंटिलेटर रखे हुए हैं, अक्सर इनकी सुरक्षा के लिए स्टाफ यहां तैनात रहता है लेकिन इत्तफाक रहा कि बुधवार को कोई स्टाफ भी यहां नहीं था वर्ना हादसे का शिकार हो सकता था।

सीलन और दीमक से दीवारों का हाल खराब
करीब 80 करोड़ से बने तीन सौ बेड अस्पताल की बिल्डिंग तेजी से खराब हो रही है लेकिन न अफसरों को इसकी परवाह है न ही जनप्रतिनिधियों को। कोविड काल में संक्रमितों को यहां भर्ती किया था लेकिन अब पिछले चार साल से भवन खाली है। दो बजे ओपीडी खत्म होने के बाद स्टाफ भी चला जाता है। अनदेखी की वजह से दीवारों पर दीमक लग रही है। बारिश के कारण हर वार्ड में सीलन दिख रही है।

ताजा समाचार

Fatehpur: गर्भवती छात्रा की हत्या का मामला: पुलिस ने संदिग्धों को उठाया, शुरू की पूछताछ, अनसुलझे हैं ये सवाल...
हल्द्वानी: डिग्री कॉलेज की मैडम पर लगा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण कराने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप
प्रयागराज : यूपी बोर्ड परीक्षा के फॉर्म कल तक भरे जा सकेंगे, एक से पांच अक्टूबर तक संशोधन करना होगा 
पीलीभीत: टॉर्च की रोशनी डाली तो तेंदुआ देख उड़े होश, आवारा कुत्ते को बनाया निवाला
शिक्षक भर्ती मामला: चयन आयोग के बाहर डीएलएड अभ्यर्थीयो ने किया प्रदर्शन
अदालत का फैसला : अपहरण व दुराचार के दोषी को 10 साल की कैद, कोर्ट ने 35 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया