Kanpur: भवन खरीद में स्टांप कम लगाने के 43 मामले पकड़े...अगस्त माह में हुई रजिस्ट्रियाें की जांच के बाद नोटिस जारी

Kanpur: भवन खरीद में स्टांप कम लगाने के 43 मामले पकड़े...अगस्त माह में हुई रजिस्ट्रियाें की जांच के बाद नोटिस जारी

कानपुर, अमृत विचार। शहर में भवनों की खरीद के 43 मामलों में लाखों रुपये की स्टांप चोरी पकड़ी गई है। अगस्त माह के इन सभी मामलों में नोटिस जारी की गई है। स्टांप की कमी पूरी नहीं करने पर आरसी जारी की जाएगी। 

जरौली निवासी शिव शंकर पाल के भवन की रजिस्ट्री में 9.66 लाख रुपये की स्टांप कमी पाई गई है। बिल्हौर के बैदानी निवासी सिद्धार्थ द्वारा खरीद गए भवन में 5.44 लाख, ट्रांसपोर्ट नगर स्थित रत्तुपुरवा निवासी तरबुननिशां के खरीदे गए भवन में 5.47 लाख रुपये के स्टांप कम लगाने का मामला पकड़ा गया है। काकादेव के शुभम अग्निहोत्री के मकान की रजिस्ट्री में 9.55 लाख के स्टांप कम मिले। 

एडीएम वित्त राजेश कुमार ने बताया कि जांच में स्टांप कमी के 43 मामले पकड़े गए हैं। संबंधित गृहस्वामियों को नोटिस जारी की गई है। तय अवधि में उन्होंने स्टांप की कमी पूरी नहीं की तो नियमानुसार 30 दिन के बाद आरसी जारी की जाएगी। स्टांप चोरी के मामले में आरसी जारी होने के बाद जितने मूल्य के स्टांप कम लगाए गए हैं, उस राशि पर 1.5 प्रतिशत प्रतिमाह ब्याज वसूला जाएगा। रजिस्ट्री के समय स्टांप कम लगाने के कुछ पुराने मामलों की भी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur के Green Park Stadium में इस बार नहीं लगेगा टेंट...सी-गैलरी का कुछ हिस्सा दर्शकों के लिए किया जा सकता है इस्तेमाल