बदायूं: समुदाय विशेष पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, वीडियो वायरल, पांच आरोपी गिरफ्तार

बदायूं: समुदाय विशेष पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, वीडियो वायरल, पांच आरोपी गिरफ्तार

बिसौली, अमृत विचार। बिसौली क्षेत्र के मोहल्ला सराय में सोमवार को निकाले गए जुलूस ए मोहम्मदी के दौरान सुन्नी समाज के कुछ खुराफातियों ने शिया समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर वायरल कर दिया। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। शिया समुदाय के लोगों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने चार नामजद समेत 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर सोमवार को वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें शामिल सुन्नी समाज के लोगों ने शिया समुदाय के लोगों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की। किसी ने वीडियो वायरल कर दिया। वायरल वीडियो शिया समुदाय के लोगों तक पहुंचा। 

मंगलवार को शिया समुदाय के लोगों ने बैठक की, जिसमें टिप्पणी को लेकर चर्चा की। वे लोग कोतवाली बिसौली पहुंचे। शिया समुदाय के अफरोज अब्बास ने मोहल्ला सराय निवासी साहिर अली, अफजाल, मोहल्ला तकिया निवासी जावेद, सादाब सैफी समेत 16 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने, धमकाने और आइटी एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की। 

मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने आरोपी साहिल अली पुत्र जाकिर, अफजाल पुत्र शकील, जावेद पुत्र शराफत, सादाब पुत्र मियाजान, मुजकिर नवाब पुत्र मोहम्मद शहनबाज को गिरफ्तार कर लिया।

इन पर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने, धमकाने और आइटी एक्ट के मामले में प्राथमिकी पंजीकृत कर जांच शुरू की। पुलिस ने साहिल, अफजाल, जावेद, सादाब व एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: युवक बोला- चिता से नहीं चुराई खोपड़ी...शिकायतकर्ता ने कार्रवाई से किया इंकार, दोनों पक्षों में हुई सुलह

 

ताजा समाचार

Fatehpur: गर्भवती छात्रा की हत्या का मामला: पुलिस ने संदिग्धों को उठाया, शुरू की पूछताछ, अनसुलझे हैं ये सवाल...
हल्द्वानी: डिग्री कॉलेज की मैडम पर लगा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण कराने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप
प्रयागराज : यूपी बोर्ड परीक्षा के फॉर्म कल तक भरे जा सकेंगे, एक से पांच अक्टूबर तक संशोधन करना होगा 
पीलीभीत: टॉर्च की रोशनी डाली तो तेंदुआ देख उड़े होश, आवारा कुत्ते को बनाया निवाला
शिक्षक भर्ती मामला: चयन आयोग के बाहर डीएलएड अभ्यर्थीयो ने किया प्रदर्शन
अदालत का फैसला : अपहरण व दुराचार के दोषी को 10 साल की कैद, कोर्ट ने 35 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया