बाराबंकी: सट्टी बाजार कहीं और लगाने को लेकर व्यापारियों संग बैठक, जल्द होगा फैसला

बैठक में सुझाए गए नाम

बाराबंकी: सट्टी बाजार कहीं और लगाने को लेकर व्यापारियों संग बैठक, जल्द होगा फैसला

बाराबंकी, अमृत विचार। शहर में लगने वाली सट्टी बाजार को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने के चल रहे प्रयासों के क्रम में शनिवार को व्यापारियों की बैठक प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई। इस दौरान स्थानांतरित होने वाले संभावित स्थानों पर बात की गई। कई जगहें सुझाई गईं हैं, आगे किसी एक का चयन कर बाजार वहीं पर लगवाई जाएगी। बाजार पुराने स्थान से हटाए जाने पर आम सहमति बन गई है।

बताते चलें कि शहर में फजर्लुरहमान पार्क से घंटाघर पर लगने वाली सट्टी बाजार का दायरा काफी बढ़ गया है। समय बीतने के साथ अब यह बाजार धनोखर चौराहे तक पहुंच गई है। शुक्रवार को लग रही इस बाजार की वजह से आमजन को तो दिक्कतें उठानी ही पड़ रहीं, साथ ही यह अतिक्रमण की वजह भी बन गई है। आपात स्थिति में कोई भी वाहन बाजार से गुजरना संभव नही है। इन्ही हालातों को देखते हुए जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने एसडीएम आर जगतसाईं को मौके पर जाकर जायजा लेने व अपेक्षित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

शुक्रवार को बाजार के दिन एसडीएम सीओ सिटी सुमित त्रिपाठी, अधिशाषी अधिकारी संजय शुक्ल आदि के साथ बाजार का भ्रमण किया और अतिक्रमण न करने की ताकीद की। इसके बाद शनिवार को अलग अलग व्यापारी संगठनों की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में एसडीएम आर जगतसाईं की व्यापारियों से वार्ता हुई और अन्यत्र बाजार स्थानांतरित करने के लिए जगहों पर सुझाव मांगे। बैठक में सिटी इंटर कॉलेज पुरानी बिल्डिंग का मैदान के अलावा अन्य जगहों पर बाजार लगाए जाने पर बात हुई। 

जिलाध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल पवन कुमार जैन ने बताया कि एसडीएम की मौजूदगी में सार्थक बातचीत हुई, कुछ जगहों के नाम सामने लाए गए हैं। निर्णय होते ही सट्टीबाजार स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आमजन के हित को देखते हुए यह काम जरूरी भी है। इससे शहर वासियों और हम व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही सट्टी बाजार में आने वाले व्यापारियों को इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

उपजिलाधिकारी नवाबगंज आर.जगत साईं ने बताया कि व्यापार संगठनों से वार्ता हुई है। सट्टी बाजार को कहां स्थानांतरित किया जाए, इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। प्रयास यही है कि आमजन व व्यापारियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: विद्यालय भवन जर्जर, बरामदे में हो रही पढ़ाई

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया