बरेली:कितनी महिला सिपाहियों की अस्मत से खेला है राजन...कॉल डिटेल से खुलेगा राज

राजन के मददगार बैंक वालों पर भी कसेगा शिकंजा, फर्जी सिपाही बनकर खूब की है ठगी

बरेली:कितनी महिला सिपाहियों की अस्मत से खेला है राजन...कॉल डिटेल से खुलेगा राज

बरेली, अमृत विचार। वर्मा उपनाम की 12 महिला सिपाहियों से शादी के बहाने दुष्कर्म करने के साथ उन्हें लाखों की चोट देने वाले फर्जी सिपाही राजन वर्मा की मदद करने वाले बैंक के लोगों पर भी कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस ने उसके खिलाफ दर्ज केस में जालसाजी कर फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धारा के साथ कॉल डिटेल की भी जांच शुरू कर दी है। यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि राजन की असलियत सामने आने के बाद कुछ और महिला सिपाही उसके खिलाफ शिकायत कर सकती है।

वर्दी पहनकर खुद को सिपाही बताने वाले लखीमपुर खीरी के गांव मिदनिया गढ़ी निवासी राजन वर्मा पर वर्मा उपनाम की 12 से ज्यादा महिला सिपाहियों से संपर्क बढ़ाकर उन्हें शादी का झांसा देने और फिर उन्हें विश्वास में लेकर दुष्कर्म करने के साथ उनकी कमाई से गुलछर्रे उड़ाने का आरोप है। राजन की ठगी की शिकार बरेली में तैनात एक महिला सिपाही की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा है। महिला सिपाही के मुताबिक राजन ने उसे शादी का झांसा देकर बरेली आकर कई बार दुष्कर्म किया। इसके साथ लखनऊ में प्लॉट लेने के बहाने 6.30 लाख रुपये का पर्सनल लोन भी कराया, इसके साथ अलग-अलग बहाने बनाकर भी अक्सर पैसे झटकता रहा। दिनेश शर्मा, कोतवाली प्रभारी ने बताया कि राजन वर्मा की कॉल डिटेल की जांच की जाएगी। उसके बैंक खाते का भी ब्योरा जुटाया जा रहा है। इसी जांच के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। केस में फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धारा बढ़ाई गई है।

अब तक 12 महिलाओं के संपर्क में रहने की पुष्टि

राजन वर्मा से पूछताछ में उसके 12 महिला सिपाहियों के संपर्क में रहने की पुष्टि हुई है। जुए में करीब 1.70 करोड़ रुपये उड़ाने की उसकी स्वीकारोक्ति से पुलिस मानकर चल रही है कि उसने महिला सिपाहियों से बड़े पैमाने पर ठगी के साथ दूसरे लोगों को भी ठगा हो सकता है। इसकी छानबीन के लिए उसके बैंक खाते के ब्योरे की भी जांच की तैयारी है। पुलिस को उम्मीद है कि राजन की असलियत सामने आने के बाद उसके दुष्कर्म और ठगी की शिकार कुछ और महिला सिपाही सामने आ सकती हैं।
20 हजार की रिश्वत के बदले बैंक से 23.50 लाख का लोन

प्लॉट दिलाने के नाम महिला सिपाही से की थी ठगी

पुलिस के मुताबिक राजन वर्मा ने एक दूसरी पीड़ित महिला सिपाही को लखनऊ में प्लॉट दिलाने का झांसा देकर उसके आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो कॉपी ले ली थी और फर्जी हस्ताक्षर कर उसका खाता बैंक में खुलवा लिया था। इसके बाद उसने दलाल से साठगांठ कर 20 हजार रुपये की रिश्वत दी और फर्जी पे-स्लिप बनवाकर महिला सिपाही के नाम बैंक ऑफ बड़ौदा से 23.50 लाख रुपये का लोन निकाल लिया। इस पैसे से उसने लग्जरी कार खरीद ली। पुलिस अब लोन के दस्तावेजों पर किए गए हस्ताक्षर से महिला सिपाही के हस्ताक्षर का मिलान कराएगी। दोनों हस्ताक्षर मेल न खाए तो बैंक अफसरों और संबंधित कर्मचारियों को भी आरोपी बनाएगी।

पुलिस लाइन में रखने वाले पुलिसकर्मी भी नपेंगे

राजन वर्मा ने अयोध्या पुलिस लाइन में रहते हुए कई जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों से जानपहचान बनाई थी। पुलिस जांच कर पता लगाएगी कि राजन को पुलिस लाइन में किसने शरण दी थी। उस पुलिसकर्मी कर्मी के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी। पुलिस लाइन में ही रहने के दौरान पुलिस कर्मियों की वर्दी पहनकर राजन राइफल के साथ फोटो खिंचाता था। उसके मोबाइल फोन में जिन पुलिस वालों के फोटो मिले हैं, उनकी पहचान करने की भी कोशिश शुरू हो गई है।

 

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें