सुलतानपुर सर्राफा डकैती कांड: एनकाउंटर में एक लाख का इनामियां बदमाश मंगेश यादव ढेर

सुलतानपुर सर्राफा डकैती कांड: एनकाउंटर में एक लाख का इनामियां बदमाश मंगेश यादव ढेर

सुलतानपुर, अमृत विचार। शहर के हृदय स्थली चौक इलाके में बीते दिनों सराफा की दुकान में दिनदहाड़े डकैती डालने वाला एक डकैत एनकाउंटर में ढेर हो गया। एक लाख का इनामी बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग रहा था।एसटीएफ ने उसे घेरा तो फायरिंग करने लगा, जवाबी फायरिंग में उसे गोली मारी दी। गोली लगते ही वह गिर गया। पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बदमाश की पहचान मंगेश यादव के रूप में हुई है। वह जौनपुर जिले के अंगरौरा का रहने वाला था। एसटीएफ ने उसके पास से 32 बोर की पिस्टल, 315 बोर का तमंचा, बाइक और लूटे गए जेवर बरामद किए हैं। बताना मुनासिब होगा कि 28 अगस्त को कोतवाली नगर के चौक ठठेरी बाजार में सर्राफा कारोबारी भरत जी सोनी की शॉप में डेढ़ करोड़ की डकैती हुई थी। 10 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।

cats

सोमवार को जिले की पुलिस ने 3 आरोपियों को एनकाउंटर के बाद पकड़ा लिया था, जबकि एक आरोपी विकास ने 3 दिन पहले रायबरेली में सरेंडर किया था। 5 आरोपी अभी भी फरार हैं। डिप्टी एसपी एसटीएफ डीके शाही ने बताया कि मंगेश यादव और उसका साथी सुलतानपुर से जौनपुर भागने की फिराक में थे। इनपुट के आधार पर टीम ने हनुमानगंज बाईपास पर उन्हें घेरा। सुबह 5 बजे दोनों बदमाश बाइक से जा रहे थे।

हमने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। टीम ने खुद को बचाने के लिए जवाबी फायरिंग की, जिसमें मंगेश यादव घायल हो गया। जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया।

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें