Auraiya: नहर बाजार में शनिवार को नहीं गरजेगा बुलडोजर, ये वजह आई सामने...

Auraiya: नहर बाजार में शनिवार को नहीं गरजेगा बुलडोजर, ये वजह आई सामने...

औरैया, अमृत विचार। दिबियापुर में नहर बाजार पर सिंचाई विभाग की जगह पर सालों से बने मकान गिराए जा रहे थे। शनिवार को 58 दुकान और मकान पर बुलडोजर चलाकर गिराया जाना था। जिसकी पूरी तैयारी हो गई थी लेकिन अचानक ही उच्च न्यायालय प्रयागराज के वकील ने जिला प्रशासन को स्टे होने की जानकारी दी। जिसके कारण अब शनिवार को बुलडोजर नही गरजेगा। 

इससे पहले जून माह में पूर्व की पट्टी पर 45 से अधिक मकान बुलडोजर से तोड़कर धराशायी कर दिए गए थे। बीते दिनों नहर बाजार के 58 मकान दुकान पर नोटिस चस्पा करके मकान दुकान गिराने की बात कही गई थी। शुक्रवार शाम को मुनादी भी करा दी गई। जिससे कई लोग खिड़की और दरवाजे खोलने लगे थे। 
 
160 साल पुराने पुल की जगह नया पुल बनना है। लेकिन यहां सिंचाई विभाग की जगह पर मकान दुकान बने हुए है। यहां मकान दुकान सालों पुराने है। मामला न्यायालय तक में चला। इसके लिए काफी जद्दोजहद हुई और बीते 13 जून को प्रशासन ने बुलडोजर लगाकर पूर्व की पट्टी पर 45 से अधिक मकान धराशायी कर दिए। इसके बाद अभियान थमा रहा। शनिवार को 58 मकान दुकान गिराए जाने थे। 

जिसके लिए भारी फोर्स और पीएसी आ गई थी। अचानक शाम को हाईकोर्ट से स्टे की जानकारी हुई। सिंचाई विभाग के एक्सियन प्रदीप पटेल ने जानकारी से मना किया। एडीएम एमपी सिंह ने बताया कि 11 लोग उच्च न्यायालय प्रयागराज गए थे। जिसमें न्यायालय ने 17 सितंबर तक यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिए हैं। याचिकाकर्ताओं का तर्क है की उनका पक्ष नहीं सुना गया। अब सभी का पक्ष सुनकर ही आगे कोई निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: सराफ से लूटपाट: वारदात में शामिल थे चार बदमाश, 2 गिरफ्तार, फरार आरोपियों पर इतने रुपये का इनाम घोषित...

 

ताजा समाचार

Jaunpur News: वारावफ़ात के जूलूस में फिलिस्तीन जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले पांच गिरफ्तार
Jammu-Kashmir Elections: शाह और जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से की मतदान की अपील, जानें क्या कुछ कहा...
जम्मू-कश्मीर के लोग अपने अधिकारों की रक्षा और पूर्ण राज्य के नए युग की शुरुआत को उत्सुक: खड़गे ने मतदाताओं से की मतदान की अपील
Jammu-Kashmir Election: पहले फेज का मतदान जारी, PM मोदी ने मतदाताओं से की बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील
बाराबंकी: दर्जा श्रमिक, काम संभाल रहे यूनिट इंचार्ज का, दबी जुबान में दर्द बयां करते हैं श्रमिक
बाराबंकी: मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अरुण भंसाली ने 12 आवासीय परिसरों का किया उद्घाटन