बरेली कॉलेज में अटके काम, नगर निगम से फ्रीज खाता खोलने की मांग

1998 से 2024 तक का 27 करोड़ रुपये का टैक्स बकाया होने पर फ्रीज किया गया खाता

बरेली कॉलेज में अटके काम, नगर निगम से फ्रीज खाता खोलने की मांग

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 शुरू हो गया है लेकिन रिसर्च वर्क समेत अन्य काम लटके हुए हैं, क्योंकि नगर निगम ने 27 करोड़ रुपये का टैक्स जमा न करने पर सभी खाते फ्रीज कर रखे हैं। बरेली कॉलेज प्रबंध समिति के सचिव देवमूर्ति और प्राचार्य प्रो.ओपी राय ने मंगलवार को नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स से मुलाकात कर फ्रीज खाते खोलने का आग्रह किया। नगर आयुक्त ने दोबारा सर्वे कराकर टैक्स निर्धारण करने का आश्वासन दिया है।

बैठक में बताया गया कि बरेली कॉलेज नगर निगम के 100 मीटर की परिधि में आता है। कॉलेज पर 1998 से 2024 तक का करीब 27 करोड़ रुपये भवन, जल और सीवर टैक्स बकाया है। सचिव और प्राचार्य ने बताया कि वर्ष 1837 में स्थापित बरेली कॉलेज एक हेरिटेज बिल्डिंग है। पिछले दिनों स्मॉल कॉज कोर्ट की ओर से भी नगर निगम की ओर से बरेली कॉलेज पर टैक्स का कोई प्रावधान नहीं बताया गया। वर्ष 1998-99 में करीब 10 हजार रुपये टैक्स के तौर पर गया, उसके बाद ही नगर निगम की ओर से टैक्स लगाया जाने लगा। जानकारी पर नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स ने बताया कि भवन की एक बार फिर पैमाइश के लिए टीम का गठन किया जाएगा। उस पर पेनल्टी के तौर पर टैक्स बरेली कॉलेज को अदा करना होगा। इसके बाद ही खातों को अनफ्रीज किया जाएगा।

ताजा समाचार

आइफा में प्रस्तुति देंगी नोरा फतेही, बोलीं-सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती
गदरपुर: सरकारी स्कूल के शिक्षक ने छात्रा को बुरी तरह पीटा
कासगंज : हंगामें में बदली हड़ताल, आमने सामने आए सफाई कर्मी और चेयरमैन
Auraiya News: घर में घुसकर किशोरी के साथ छेड़खानी के दोषी को पांच वर्ष की कैद...कोर्ट ने 25 हजार जुर्माना भी लगाया
सिंघल फाउंडेशन असहाय लोगों को निशुल्क देगा कृत्रिम अंग : पांच दिवसीय शिविर में 500 दिव्यांगों को वितरित होगें कृत्रिम अंग 
शिक्षक भर्ती मामले में सरकार को जवाब देने के लिए हाईकोर्ट ने दिया तीन माह का समय