Kannauj: नवाब सिंह के भाई नीलू और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ की कस्टडी रिमांड मिली...पुलिस दोनों से कर रही पूछताछ

Kannauj: नवाब सिंह के भाई नीलू और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ की कस्टडी रिमांड मिली...पुलिस दोनों से कर रही पूछताछ

कन्नौज, अमृत विचार। किशोरी से दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद नवाब सिंह के भाई व सह आरोपी नीलू यादव व पीड़िता की बुआ की रिमांड मिलने के बाद पुलिस दोनों को जिला जेल से सदर कोतवाली लेकर आई। यहां दोनों से बंद केबिन में तीन घंटे पूछताछ की। अन्य साक्ष्य जुटाने के लिये पुलिस नीलू को एक स्थान पर ले गई। इसके बाद दोनों का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराकर जेल भेजा गया।

बताते चलें कि 11 अगस्त की रात एक किशोरी द्वारा दुष्कर्म की शिकायत पर शहर के चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय से पुलिस ने सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामले में भूमिका संदिग्ध मिलने पर पुलिस ने किशोरी की बुआ को सह आरोपी बनाया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसने मुख्य आरोपी के भाई नीलू यादव पर प्रलोभन देकर जांच प्रभावित करने की बात पुलिस को बताई थी। 

पुलिस की जांच में भी सामने आया था कि बुआ के जानने वाले के खाते में चार लाख रुपये भेजे गए थे। इसके बाद नीलू को भी सह आरोपी बना दिया गया। सरगर्मी से तलाश की गई लेकिन जब वह नहीं मिला तो पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया। इसके बाद उसने नाटकीय तरीके से कोर्ट में समर्पण कर दिया। 

इसके बाद से पुलिस दोनों की रिमांड के लिए प्रयास रत थी। इस क्रम में सोमवार को सुनवाई हुई और फैसला सुरक्षित कर दिया गया। मंगलवार को कोर्ट ने बुधवार को दोनों सह आरोपियों की छह घंटे (सुबह 10 से शाम चार बजे तक) की रिमांड स्वीकृत की थी। 

बुधवार को सदर कोतवाली पुलिस 10 बजे से पहले जिला जेल पहुंची। औपचारिकतायें पूर्ण करने के बाद 10 बजे पुलिस दोनों को लेकर बाहर निकली। इस बीच ड्रोन से निगरानी होती रही। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों को सदर कोतवाली लाया गया। यहां पुलिस ने बुआ व नीलू यादव का आमना सामना कराया। 

इसके बाद एसपी के रीडर मदन गोपाल, सीओ सदर कमलेश कुमार, सीओ तिर्वा डॉ. प्रियंका वाजपेई, इंस्पेक्टर कपिल दुबे ने पूछताछ की। इसके बाद दोनों को कोतवाली की अलग-अलग केबिन में बैठा कर तीन घंटे पूछताछ की गई। 

इसके बाद पुलिस नीलू को लेकर अन्य साक्ष्य जुटाने के लिये अन्य जगह ले गई। करीब 25 मिनट के बाद पुलिस नीलू को लेकर कोतवाली पहुंची। इसके बाद अलग-अलग कारों में बैठा कर दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

भाजपा जिलाध्यक्ष समेत तीन लोगों पर लगाए आरोप

जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद निकलते समय बुआ ने मीडिया से कहा कि ‘यह खेल पूरा रचाया हुआ है। इसमें भाजपा जिलाध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया, अरविंद भदौरिया व जिला अस्पताल का एक डाॅक्टर शामिल है। कहा कि मैं जल्द जेल से लौट कर आऊंगी।’

पुलिस तीन दिन में जांच करेगी पूरी

नवाब सिंह मामले की जांच पुलिस पूरे साक्ष्य जुटाने के बाद तीन दिन में पूरी करेगी। यह बात सीओ सदर कमलेश कुमार ने कही। कहा कि पुलिस ने सारे साक्ष्य संकलित कर लिये हैं। अब जांच रिपोर्ट लगानी शेष है। जल्द इसे पूरा किया जायेगा। बुआ द्वारा अन्यों पर लगाए आरोप को लेकर इस संबंध में भी जांच करने की बात कही।

सीसीटीवी फुटेज, वैज्ञानिक आधार पर लगेगी चार्जशीट

सीओ सदर ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को बुआ व सह आरोपी नीलू यादव को रिमांड पर लिया। उनसे अलग-अलग व दोनों को साथ बैठा कर पूछताछ की गई। यह विधिक प्रक्रिया थी उसे पूरा किया गया। कुछ साक्ष्य एकत्र किये गये। अब पुलिस तीन दिन में सीसीटीवी फुटेज व वैज्ञानिक आधार पर चार्जशीट लगायेगी।

कोतवाली के गेट पर रही बैरीकेडिंग, पीएसी तैनात

रिमांड पर बुआ व सह आरोपी नीलू यादव को सदर कोतवाली लाया गया तो इससे पहले यहां भारी फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने कोतवाली के गेट पर बैरीकेडिंग लगा दी। यहां पर कोतवाली पुलिस के स्थान पर पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया। यही नहीं मौजूद फरियादियों को भी बाहर निकाल दिया गया। इससे वह बाहर बैठ कर इंतजार करते रहे।

ये भी पढ़ें- साेशल मीडिया में वायरल VIDEO देखकर खूब हंस रहे लोग, बोले- लड़के स्टूडेंट लाइफ में ऐसे कई कांड करते