Kannauj: पुलिस ने किया डकैती का खुलासा; दो गिरफ्तार, गैंग लीडर समेत सात बदमाश चल रहे फरार

Kannauj: पुलिस ने किया डकैती का खुलासा; दो गिरफ्तार, गैंग लीडर समेत सात बदमाश चल रहे फरार

कन्नौज, अमृत विचार। ठठिया थाना क्षेत्र के दो गांव के दो घरों में पड़ी डकैती का पुलिस कार्यालय में खुलासा एसपी ने किया। नौ बदमाश डकैती में शामिल रहे थे। इनमें से दो बदमाशों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। 

ठठिया थाना क्षेत्र के गांव बस्ता व फतुऑपुर में तीन सितंबर की रात पड़ी दो घरों में डकैती का एसपी अमित कुमार अनन्द, एएसपी अजय कुमार, सीओ तिर्वा डॉ. प्रियंका बाजपेई ने बताया कि तीन सितंबर की रात ठठिया क्षेत्र के ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में पांच अज्ञात बदमाशों ने डैकैती की घटना को अंजाम दिया था। 

इसमें मकान मालिक संतोष कुमार पुत्र राकेश कुमार राजपूत निवासी ग्राम फतुआपुर थाना ठठिया की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसमें पांच अज्ञात बदमाशों को आरोपी बनाया गया था। उक्त घटना के खुलासे को एसपी ने एसओ ठठिया, इंसपेक्टर तिर्वा, इंसपेक्टर साइबर थाना, इंसपेक्टर सकरावा और एसओजी, सर्विलांस की संयुक्त टीम बनाई थी। पुलिस टीमों ने आसपास के करीब 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरे को चेक किया। 

एक्सप्रेसवे और जीटी रोड से गुजरने वाले लगभग 1000 से अधिक वाहनों के डाटा को देखा गया। ग्राम बस्ता व फतुआपुर के आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों से पूछताछ की गई थी। यही नहीं घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र का कॉल रिकॉर्ड्स जांचा गया था। इसके आधार पर एक सक्रिय गैंग की जानकारी प्राप्त हुई। उन्हीं की तलाशी के लिए टीम लगी हुई थी। 

गुरुवार को थाना ठठिया पुलिस की दो टीमों ने मकनपुर रोड भदौसी बार्डर पर संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार को रोक कर तलाशी ली गई तो कार में तमंचे व डंडे मिले। कार सवार दो व्यक्तियों से पूछताछ की गयी तो अपना नाम आकाश वाल्मीकि पुत्र प्रदीप कुमार निवासी ग्राम रामेन्द्र विहार कालोनी अब्बास नगर थाना बक्सी का तालाब लखनऊ व पृथ्वी उर्फ बल्ला पुत्र रामचन्द्र निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात हरदोई बताया। 

इनके कब्जे से एक कार लूटा हुआ माल एक सोने का हार, एक जोड़ी झाला सोने के, एक एक जोड़ी पायल चांदी की, एक नाक की कील सोने की, दो मोबाईल व 20,140 रुपये नगद के अलावा घटना में प्रयुक्त कार व तीन लकड़ी के डंडे, एक लोहे की राड, एक देशी तमंचा 315 बोर बरामद किये। इन डकैतों ने थाना ठठिया क्षेत्र के बस्ता व फतुऑपुर गांव के दो घरों में डकैती डालने की बात कही गई। 

बदमाशों ने अपने अन्य गैंग सदस्यों के संबंध में जानकारी दी गई। एसपी ने बताया कि इस गैंग ने पूर्व में हरदोई, कन्नौज एवं आसपास के अन्य जनपदों में भी डकैती, लूट व चोरी की घटनाएं को अंजाम दिया था। इस गैंग के सदस्य मूल रूप से हरदोई के रहने वाले हैं जो वर्तमान में सीतापुर में रह रहे है। इनकी रिश्तेदारियां जनपद कन्नौज में भी हैं। पकड़े गये आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

पूछताछ में हुआ खुलासा

एसपी ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि 03 सितंबर की रात में ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में लूटपाट के लिये अपने साथियों के साथ दो कारों व बिना नम्बर की मोटर साईकिल से सीतापुर से आये थे। 

दोनों कारों व मोटर साईकिल को गांव के बाहर खड़ी करके ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में खेतों में बने दो घरों में जेवरात व नकदी, दो मोबाइल लूट लिये थे। उन्हें मारा पीटा था। यह बदमाश जो घर गांव के बाहर एकान्त में बने होते हैं उनको निशाना बनाते। विवेक उर्फ पिन्कू उम्र 26 वर्ष पुत्र अमर सिंह उर्फ अमरू निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात हरदोई इनके गैंग का लीडर है।

ये सात बदमाश फरार

विवेक उर्फ पिंकू पुत्र अमर सिह उर्फ अमरु निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात जिला हरदोई, विनीश पुत्र, रामचन्द्र निवासी बलनपुर थाना तिर्वा जनपद कन्नौज हाल निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात जिला हरदोई, हन्सू पुत्र बाबू, सनी पुत्र धर्मेन्द्र, कृष्णा पुत्र रामचन्द्र  निवासीगण ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात जिला हरदोई, रवि पुत्र प्रदीप, सूरज पुत्र भोला निवासी मनवा थाना अटरिया जिला सीतापुर अभी फरार हैं। सभी बदमाशों पर हरदोई व जिले की गुरसहायगंज कोतवाली में दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं।

बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम

थानाध्यक्ष ठठिया अरुण कुमार चौधरी, दरोगा हसीब अहमद, दरोगा  रामप्रकाश, दरोगा आनन्द कुमार पाण्डेय, दरोगा  विनोद कुमार, सिपाही सौरभ, सिपाही सागर पवार, सिपाही उमाशंकर, सिपाही शैलेश अग्रवाल, सिपाही मंजीत, सिपाही विवेक रहे।

पुलिस टीम पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक कन्नौज अमित कुमार आनंद द्वारा थाना ठठिया व जनपदीय पुलिस की संयुक्त टीम को ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में हुई डकैती का खुलासा करने पर 25000 रुपये व थाना तिर्वा पुलिस टीम को 10,000 रुपए का नगद पुरस्कार दिया।

यह भी पढ़ें- Auraiya: एसपी अभिजीत आर शंकर ने संभाला जिले में कार्यभार, इस बैच के हैं आईपीएस अधिकारी...