Mohini murder case: विधायक अब्बास अंसारी का पैरवीकर्ता है मोहिनी का हत्यारोपी केशव

कासगंज जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद है पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार का बेटा अब्बास

Mohini murder case: विधायक अब्बास अंसारी का पैरवीकर्ता है मोहिनी का हत्यारोपी केशव
अब्बास अंसारी और मोहिनी का फोटो

कासगंज, अमृत विचार: पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास कासगंज जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद है। यहां उसकी हर गतिविधि पर नजर है। वहीं, पूरे देश में चर्चित इस माफिया पर पैनी नजर रखी जा रही है, वहीं इसकी पैरवी मोहिनी के हत्यारोपी अधिवक्ता केशव मिश्रा द्वारा की जा रही है। अब अब्बास का पैरवीकर्ता और महिला अधिवक्ता का हत्यारोपी जेल भेजा गया है तो जेल में भी उन पर नजर बनाई जा रही है। मोहनी हत्याकांड से अब्बास और केशव मिश्रा की पैरवी को जोड़कर भी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

इन दिनों विधायक अब्बास कासगंज जेल में बंद है। पिछले साल 2023 में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अब्बास को चित्रकूट जेल में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद उसकी पत्नी लगातार नियमों को ताक में रखकर अपने पति अब्बास अंसारी से जेल के अंदर मिलती रही थी। इस पर 8 फरवरी 2023 को डीएम और एसपी ने छापा मारकर पत्नी निखत अंसारी और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था। फिर अब्बास को ट्रांसफर कर कासगंज की जेल भेज दिया गया था। तब से उसे यहां रखा गया है, लेकिन उस पर पैनी नजर बनाए जाने के निर्देश शासन द्वारा दिए गए थे। तब से उसे कासगंज जेल भेजा गया तो पहले तो प्रत्येक व्यक्ति से उसकी मुलाकात पर रोक लगाई गई। इधर परिवार के लोग भी शुरुआत में मुलाकात करने नहीं पहुंचे थे तो उस समय अधिवक्ता केशव ने अब्बास की पैरवी के लिए कदम आगे बढ़ाए।

परिवार के लोगों ने अधिवक्ता को अधिकृत किया। तब से केशव द्वारा अब्बास से मुलाकात और उनकी पैरवी भी की जा रही थी। इधर माफिया डॉन मुख्तार का बाहुबली बेटा विधायक अब्बास जेल में रहकर सक्रिय गैंग भी चला रहा है। इसकी पुष्टि भी पिछले ही दिनों हुई है। इधर इस शातिर के पैरवी कर्ता अधिवक्ता के मोहिनी हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद चर्चाओं का बाजार एक और मोड़ ले रहा है। शहर में चर्चा है कि हत्यारोपी  अब्बास का पैरवी कर्ता है। वह मोहिनी से कहीं न कहीं व्यक्तिगत रंजिश मानता था।

मोहिनी हत्याकांड का आरोपी केशव मिश्रा जेल में लाया जा चुका है। निगरानी के बीच आरोपी को रखा गया है। हां, यह बात सही है कि केशव ने अब्बास की पैरवी की है, लेकिन अब जेल में हैं तो फिर पैरवी का सवाल ही नहीं उठता है। अब्बास की हर गतिविधि पर भी पैनी नजर है- विजय विक्रम सिंह, जेल अधीक्षक

ये भी पढ़ें- कासगंज: जीवित है तो कहां है मोहिनी, प्रशासन क्यों नहीं करा रहा डीएनए- पति