बाराबंकी: कानूनगो का पैमाइश के नाम पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल

बाराबंकी: कानूनगो का पैमाइश के नाम पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल

सुबेहा/बाराबंकी, अमृत विचार। मंगलवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो की पुष्टि अमृत विचार नहीं करता पर वीडियो में एक कानूनगो को पैमाइश के नाम पर दस हजार रुपये लेते हुए दिखाया गया है। रुपया देने वाले ने यह वीडियो एक्स पर सीएम व डीएम को टैग करते हुए ट्वीट किया है। एसडीएम ने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है। प्रकरण सुबेहा क्षेत्र का है। 

सुबेहा क्षेत्र के दुर्जन पुरवा मजरे जमीन हुसैनाबाद में पट्टे की जमीन को लेकर महिला व एक अन्य व्यक्ति के बीच विवाद है। रीतू पुत्री संतराम का कहना है कि गांव की बंजर जमीन उसके नाम पट्टा की गई थी, जिसे कानूनगो साजिश कर दूसरे के नाम कराने के प्रयास में हैं। उसकी सहन की जमीन पर कानूनगो खुद कब्जा कराने के लिए पहुंचे थे। वहीं गांव के बंश बहादुर इस जमीन पर अपना दावा कर रहे। 

नीतू ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि उसकी सहन की भूमि फर्जी पट्टा दिखाई दी गई। यह भी आरोप मढ़ा कि ग्राम पंचायत में भारी संख्या में फर्जी आवासीय पट्टे देकर काफी रुपयों की वसूली की गई है। एसडीएम ने शिकायत की जांच नायब तहसीलदार को सौंप दी। वहीं थानाध्यक्ष संजीव यादव का कहना है कि विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों को तटस्थ रहने को कहा गया है। 

इस बीच मंगलवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें दावा किया गया कि कानूनगो पैमाइश कराने के लिए एक व्यक्ति से रुपए ले रहे। रामबरन नामक व्यक्ति ने वीडियो एक्स पर डालने के साथ ही मुख्यमंत्री व डीएम को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की। कहा जा रहा कि ग्राम बिगनिया निवासी श्याम बरन नामक किसान से कानूनगो को पैमाइश के नाम पर रूपए दिए हैं। इस बारे में एसडीएम शम्स तबरेज से बात की गई तो उन्होने बताया कि प्रकरण जानकारी में है। जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-बाराबंकी: ई-केवाईसी के फेर में अटकी 17 हजार से अधिक की पेंशन