बहराइच : सीएचसी अधीक्षक ने चंद्रा पाली क्लीनिक किया सीज

पाली क्लीनिक संचालन के सभी वैध दस्तावेज मौजूद, संचालिका ने कार्यवाही को निराधार बताया

बहराइच : सीएचसी अधीक्षक ने चंद्रा पाली क्लीनिक किया सीज

पयागपुर/ बहराइच, अमृत विचार। सीएचसी के निकट चल रहे प्राइवेट नर्सिंग होम को अधीक्षक ने किया सील,पॉलीक्लिनिक संचालिका ने नर्सिंग होम संचालन संबंधित सभी कागजात वैध होने का दावा करते हुए कार्यवाही का विरोध किया।

रविवार को सीएचसी से महज 100 मीटर की दूरी पर संचालित एक प्राइवेट नर्सिंग होंम चंद्रा पाली क्लीनिक को सीएचसी अधीक्षक डा0 थानेदार ने तहसीलदार धर्मेन्द्र कुमार की मौजूदगी में सील कर दिया। अधीक्षक की इस कार्यवाही से छुब्ध पॉलिक्लिनिक संचालिका ललिता ने क्लीनिक संचालन से सम्बंधित सभी दस्तावेज वैध होने की बात कहते हुये इस कार्यवाही को अनुचित बताया। इस दौरान नर्सिंग होम में भर्ती तीन महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित किया गया जिसको लेकर भी काफी गहमा गहमी का माहौल रहा।

पॉलीक्लिनिक की संचालिका ने सीएचसी अधीक्षक पर नाजायज परेशान किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रकरण को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष रखने की बात कही।सोमवार को लगभग 2 घंटे तक अधीक्षक और नर्सिंग होम संचालिका के बीच वाद विवाद होता रहा,अंततः मौके पर मौजूद तहसीलदार पयागपुर धर्मेंद्र कुमार ने अपनी देखरेख में प्राइवेट नर्सिंग होम चंद्रा पॉली क्लिनिक को सील कराया। इसको लेकर अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें- UP 69000 शिक्षक भर्ती मामला: हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, सरकार को जारी किया नोटिस