अल्मोड़ा: शिक्षिका को किया 28 घंटे Digital Arrest फिर ठगे 1.71 लाख रुपये 

अल्मोड़ा: शिक्षिका को किया 28 घंटे Digital Arrest फिर ठगे 1.71 लाख रुपये 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र में एक शिक्षिका के साथ ठगी का का मामला सामने आया है। साइबर ठग ने शिक्षिका को 28 घंटे तक वीडियो कॉल में बंधक बनाए रखा। इस दौरान शिक्षिका को डरा धमकाकर उनके खाते से 1.71 लाख रुपये निकाल लिए। अब महिला ने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। 

लोअर माल रोड निवासी एक शिक्षका ने तहरीर सौंपी है। कहना है कि एक सितम्बर को उन्हें अज्ञात नंबर से फोन से आया। सामने वाले ने बताया कि आपके आधार कार्ड से एक सिम चल रही है, जिससे महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसलिए न्यायालय से आपके नाम से समन जारी हुआ है।

सामने वाले ने कहा कि आपको दिल्ली पुलिस के समक्ष आना होगा। कहना है कि उन्होंने फोन करने वाले को बताया कि वह रानीखेत उत्तराखंड निवासी हूं तो इस पर उनकी सीधी बात दिल्ली कोर्ट में कराई गई। यहां बताया गया कि उनके आधार कार्ड से एक खाता है, जिसमें मनी लॉड्रिंग और मानव तस्करी का रुपया भेजा जा रहा है। आरोपी ने उन्हें सीबीआई का डर दिखाया और वीडियो कॉल में ले लिया।

28 घंटे तक वीडियो कॉल में उसे बंधक बनाकर रखा। अपराध के लिए नौकरी जाने का डर दिखाया। सीबीआई और आरबीआई के लेटर भेजकर दबाव बनाकर उनके खाते से 171906 रुपये ट्रांसफर करवा लिए। रुपये ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने फोन काट दिया। शिक्षका ने पुलिस से आरोपी का पता लगाकर रुपये वापस दिलाने की मांग की है।