Chitrakoot में आक्रोशित किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, ट्रैक्टर और बैलगाड़ी से ब्लाक परिसर घेरा, जानिए पूरा मामला

Chitrakoot में आक्रोशित किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन, ट्रैक्टर और बैलगाड़ी से ब्लाक परिसर घेरा, जानिए पूरा मामला

पहाड़ी (चित्रकूट), अमृत विचार। अधिकारियों पर समस्याओं को लेकर उदासीनता का आरोप लगाते हुए किसानों ने भारतीय किसान यूनियन जिला इकाई की अगुवाई में ब्लाक परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। कार्यालय का घेराव कर किसानों ने द्वार पर ट्रैक्टर-बैलगाड़ी खड़ी कर दी। बाद में अधिकारियों के पहुंचने पर और एक सप्ताह में समस्याओं के निराकरण का आश्वासन मिलने के बाद किसान माने। 

प्रदर्शन की अगुवाई तहसील अध्यक्ष राजकिशोर सिंह और ब्लॉक अध्यक्ष जसवंत सिंह चौहान ने की। अध्यक्षता मंडल उपाध्यक्ष रामकरण सिंह ने की। किसान जब तक दुखी किसान रहेगा, धरती पर तूफान रहेगा आदि नारे लगा रहे थे। किसानों के बीच पहुंचे खंड विकास अधिकारी पहाड़ी, तहसीलदार राजापुर के साथ चकबंदी, वन और विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ एसओ रीता सिंह ने किसानों से बातचीत की। 

जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि लगभग दो घंटे की बातचीत के बाद एक हफ्ते में समस्याओं के निस्तारण का लिखित समझौता हुआ और आंदोलन स्थगित किया गया। किसानों ने बताया कि यह सिर्फ आंदोलन स्थगन है। समस्याओं का समाधान न हुआ तो फिर किया जाएगा। 

इस मौके पर जिलाध्यक्ष राम सिंह, मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह, सिद्धार्थ विक्रम सिंह, रमेश फौजी, उदयनारायण सिंह, गीतेश पांडेय, रामभजन मिश्रा, पंकज, राजनारायण, भोला सिंह, जितेंद्र यादव, रामजस यादव, पिंटू गौतम, सुखदेव पाल आदि भाकियू पदाधिकारी और किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: हॉस्टल में युवती ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस