प्रावि भैरोपुर में आठ दिन से नहीं बना एमडीएम, पहुंचे बीईओ 

हेडमास्टर के न मानने पर बीईओ ने सहायक अध्यापकों पर डाली जिम्मेदारी 

प्रावि भैरोपुर में आठ दिन से नहीं बना एमडीएम, पहुंचे बीईओ 

आज से दो सहायक अध्यापक मिलकर बनवाएंगे दोपहर का भोजन 

मोतिगरपुर/ सुलतानपुर, अमृत विचारः सरकारी व्यवस्था होने के बावजूद प्राथमिक विद्यालय भैरोपुर में दो सितंबर से भोजन नहीं बन रहा है। पंजीकृत 93 छात्रों में से 50 से 60 बच्चे पिछले सात दिन से घर से भोजन लेकर पढ़ने आ रहे हैं। ऐसे में मामले की जांच को लेकर सोमवार को बीईओ विद्यालय पहुंचे। 

आरोप है कि प्रधानाध्यापक संतोष गुप्ता कहते हैं कि मैं भोजन नहीं बनवा पाऊंगा किसी और से बनवाया जाय। वहीं गांव के प्रधान छोटेलाल का कहना है की कुछ महीने पहले प्रधानाध्यापक राम मिलन यादव थे और वे भोजन बनवाते थे। बीच में उनके पारिवारिक समस्या के चलते कुछ दिनों तक हमने अस्थाई रूप से देखरेख किया था। अब उनका यहां से तबादला हो चुका है। ऐसे में नए प्रधानाध्यापक को भोजन बनवाना चाहिए।

रविवार के अंक में खबर प्रकाशित हुई, जिसमें बीईओ ने बताया था कि सोमवार से एमडीएम बनेगा। लेकिन इस विद्यालय में अपने अधिकारी के निर्देशों का पालन भी नहीं किया गया और हेडमास्टर सोमवार को एमडीएम नहीं बनवाया। यह जानकारी पाते ही सोमवार को बीईओ बलदेव प्रसाद यादव विद्यालय पहुंचकर मामले की जांच किए। उन्होंने बताया की मंगलवार से सहायक अध्यापक दिलीप कनौजिया और अमन वर्मा के संयुक्त सहयोग से एमडीएम बनना सुनिश्चित होगा।

ग्रामीणों ने हेडमास्टर को हटाने का दिया प्रार्थना पत्र 

सोमवार को बीईओ विद्यालय पहुंचे तो ग्रामीण व अभिभावक रोहित यादव, संतराम केवट, पारस, झिंकू केवट, कन्हैयालाल, आदर्श सिंह, दिनेश, संजय यादव, विकंदर यादव, रामतीरथ, अजय, डब्लू सहित कई लोग पहुंचकर भोजन न बनने की शिकायत किए। साथ ही प्रधानाध्यापक को हटाने की लिखित शिकायती पत्र दिया।

यह भी पढ़ें- UP 69000 शिक्षक भर्ती मामला: हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, सरकार को जारी किया नोटिस 

ताजा समाचार