Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित का साथी और पीएफ घोटाले का मुख्य आरोपी वांछित जीतू शुक्ला फरार, वारंट के बाद अब 25 हजार इनाम की तैयारी

Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित का साथी और पीएफ घोटाले का मुख्य आरोपी वांछित जीतू शुक्ला फरार, वारंट के बाद अब 25 हजार इनाम की तैयारी

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में मैरी एंड मैरीमैन कंपाउंड की 1000 करोड़ की जमीन पर कब्जे के प्रयास में जेल भेजे गए प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के पार्टनर पीएफ घोटाले के मुख्य आरोपी और वांछितक सुनील शुक्ला उर्फ जीतू शुक्ला की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

वांछित चल रहे सुनील के लिए पुलिस पूर्व में गैर जमानती वांरट न्यायालय से ले चुकी है। अब इस मामले में उसके खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित करने की तैयारी है। इसके लिए कर्नलगंज पुलिस ने लिखापढ़ी करके फाइल डीसीपी को भेज दी है। सोमवार को डीसीपी के आदेश के बाद इस पर इनाम घोषित किया जा सकता है।

कर्नलगंज थाने में 30 अगस्त 2021 को रानीघाट पुराना कानपुर निवासी अजय सिंह ने पीएफ घोटाले की एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने मुकुल चौबे उर्फ रेहान को जेल भेजा था। मगर सुनील शुक्ला उर्फ जीतू का नाम विवेचना में आने के बाद भी उसे क्लिनचिट दे दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 22 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

सिविल लाइंस में नजूल की जमीन पर अवनीश दीक्षित और उसके सहयोगियों ने कब्जा करने का प्रयास किया था। जिसके बाद अवनीश समेत कई पर दो-दो एफआईआर कोतवाली थाने में दर्ज की गई थी। पुलिस के अनुसार अवनीश और सुनील शुक्ला काफी खासखास हैं। पुलिस ने 2021 के मामले में पुन: विवेचना शुरू की तो पता चला कि सुनील शुक्ला उर्फ जीतू के डिजिटल सिग्नेचर से ही केस्को के संविदा कर्मियों के पीएफ खाते बदलकर लगभग 90 लाख रुपये के घोटाले को अंजाम दिया गया था।

पुलिस ने सुनील शुक्ला उर्फ जीतू को मामले में आरोपी बनाया तो वह फरार हो गया। पुलिस की टीमें लगातार उसकी तलाश कर रही है। इस मामले में में एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि सुनील शुक्ला उर्फ जीतू के खिलाफ 25 हजार का इनाम घोषित करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। रिपोर्ट तैयार कर डीसीपी सेंट्रल को भेज दी गई है। सोमवार को इनाम राशि की घोषणा पर आदेश होने के बाद इनाम घोषित कर दिया जाएगा। उसके गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें लगातार तलाश कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- Kamlesh Fighter: जेल भेजे गए कमलेश फाइटर की खुलेगी हिस्ट्रीशीट...फरार साथियों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ कर रही छापेमारी