Navratri से लखनऊ में दौड़ेंगी डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस, ये रूट हुए तय, 20 रुपए होगा न्यूनतम किराया

Navratri से लखनऊ में दौड़ेंगी डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस, ये रूट हुए तय, 20 रुपए होगा न्यूनतम किराया

-नगरीय परिवहन निदेशालय की ओर से सर्वे के बाद मंजूरी
-इसी सप्ताह आरटीओ कार्यालय में होगा बस का पंजीकरण

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ वासियों को डबल डेकर बस से यात्रा के लिए अभी 25 दिन और इंतजार करना पड़ेगा । शहर के दो रूट पर नवरात्र से बस का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। संचालन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। अधिकतम किराया 20 और अधिकतम 80 रुपये तय किया गया है।

सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक आर के त्रिपाठी ने बताया कि नगरीय परिवहन निदेशालय ने सर्वे के बाद दो रूटों पर डबल डेकर बस के संचालन की मंजूरी दे दी है। नवरात्रि में उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समय मांगा गया है। 65 सीटर डबल डेकर बस का निरीक्षण टेक्निकल टीम ने कर लिया है। पंजीकरण इसी सप्ताह आरटीओ कार्यालय में हो जाएगा। बस का चार्जिंग प्वाइंट गोमतीनगर के विराज खंड बस स्टॉपेज पर बनाया जा रहा है। यात्रियों को पीछे से चढ़ना और आगे से उतरना होगा। पहली मंजिल पर चढ़ने के बाद भीतर बनी सीढ़ियों से आठ स्टेप से दूसरी मंजिल की सीट पर यात्री बैठ सकेंगे। बस का न्यूनतम किराया 20 और अधिकतम 80 रुपये तय किया गया है।

इन रूटों पर चलेंगी डबल डेकर बस

-स्कूटर इंडिया से कमता वाया अमौसी, ट्रांसपोर्टनगर, शहीदपथ, अहिमामऊ
-दुबग्गा से कमता वाया आईआईएम, टेढ़ी पुलिया, मुंशीपुलिया, रिंगरोड होकर

यह भी पढ़ेः Alert! उत्तर प्रदेश मेट्रो के नाम पर फर्जी भर्ती, UPMRC में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को ठग बना रहे अपना शिकार