Kanpur: उर्सला में आयुष्मान लाभार्थी से मांगे रुपये; दलित पैंथर ने किया प्रदर्शन, आरोपी पर कार्रवाई की उठाई मांग

Kanpur: उर्सला में आयुष्मान लाभार्थी से मांगे रुपये; दलित पैंथर ने किया प्रदर्शन, आरोपी पर कार्रवाई की उठाई मांग

कानपुर, अमृत विचार। उर्सला अस्पताल में आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी एक मरीज से रुपये की मांग किए जाने का आरोप लगाकर भारतीय दलित पैंथर के सदस्यों ने शुक्रवार को अस्पताल में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन सीएमएस को दिया। आरोपी पर कार्रवाई की मांग की। 

मकरॉर्बटगंज निवासी राजू पेंटिंग का काम करते हैं। एक सप्ताह पहले घर लौटते समय वह हादसे का शिकार हो गए थे। उनके दाएं पैर में गंभीर चोट आई थी। पत्नी सीता ने उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया था। राजू आयुष्मान कार्ड धारक हैं। उन्हें आर्थो विभाग के डॉक्टर ने पैर की हड्डी टूटने की जानकारी देकर ऑपरेशन  की सलाह दी। 

पत्नी सीता का आरोप है कि डॉक्टर के जाने के बाद एक व्यक्ति उनके पास आया और बताया कि मरीज के पैर में इंप्लांट लगेगा, जिसके लिए 15 हजार रुपये देने होंगे। सीता के अनुसार उसने रुपये नहीं होने की बात कही तो ऑपरेशन नहीं किया गया। पैर को प्लास्टर चढ़ाकर छोड़ दिया गया। 

मामले की जानकारी होने पर भारतीय दलित पैंथर के पदाधिकारी शुक्रवार को उर्सला अस्पताल पहुंचे और प्रदर्शन किया। धनीराम पैंथर ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन अस्पताल के सीएमएस डॉ.शैलेंद्र तिवारी को दिया। सीएमएस ने मामले की जांच के लिए आश्वस्त किया। 

सरकारी डॉक्टरों के लिए मांगेंगे भीख 

दलित पैंथर अध्यक्ष धनीराम ने कहा कि उर्सला अस्पताल में अधिकांश गरीब लोग इलाज के लिए आते हैं। उनसे वसूली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन बड़ा चौराहा पर सरकारी डॉक्टरों के लिए भीख मांगेगा। भीख में मिले रुपये डॉक्टर को देंगे, ताकि गरीबों का इलाज हो सके।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अस्पतालों में पहुंची पुलिस; देखे सुरक्षा इंतजाम, ऑपरेशन मैत्री के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

 

ताजा समाचार

Balrampur: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में लगे देश विरोधी नारे,माहौल हुआ खराब, वीडियो रिकार्डिंग की जांच में जुटी पुलिस
जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे?