Ganesh Chaturthi 2024: कानपुर में 1800 से अधिक पंडाल, बीट पुलिस करेगी निगरानी...सुरक्षा के लिए आयोजक तैनात करें वालंटियर्स

Ganesh Chaturthi 2024: कानपुर में 1800 से अधिक पंडाल, बीट पुलिस करेगी निगरानी...सुरक्षा के लिए आयोजक तैनात करें वालंटियर्स

कानपुर, अमृत विचार। शनिवार से शुरू होने वाली गणेश महोत्सव को लेकर शुक्रवार को एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुख्यालय विपिन मिश्रा ने महंतों, पंडाल डेकोरेटर्स व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में बताया कि शहर में 1800 गणेश पूजा पंडाल रजिस्टर्ड हैं। लेकिन पुलिस इनकी संख्या इससे अधिक मान रही है। पंडालों की सुरक्षा के लिए निर्णय लिया गया कि थानास्तर के बीट पुलिस अधिकारी पंडालों की निरंतर निगरानी करेंगे।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस के पास 1800 आयोजनों की लिस्ट है, जहां पंडालों में गणपति विराजेंगे। सभी थानाक्षेत्रों में लगने वाले पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी बीट पुलिस ऑफिसर की रहेगी, जो तय समय पर पंडाल व आसपास के क्षेत्र में गश्त करेंगे। आयोजन कराने वाली संस्थाएं पंडाल में वालंटियर्स की तैनाती करेंगी, जो बीट पुलिस आफिसर के संपर्क में रहेंगे। सभी वालंटियर्स 24 घंटे पंडालों में रहेंगे।

संस्थाओं को निर्देशित किया गया कि गणेश प्रतिमाओं के समक्ष जलने वाले दीपक को रखने के लिए सुरक्षित स्थानों का प्रबंध करें, जिससे आगजनी की घटनाओं पर रोक लगे। एनजीटी के नियामानुसार मूर्तियों का विसर्जन नदियों व नहरों में नही होगा। मूर्ति विसर्जन के लिए नगर निगम घाटों के आसपास तालाबनुमा गड्ढे का प्रबंध करेगा।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2024: आज घरों और पंडालों में विराजेंगे विघ्नहर्ता, गूजेंगे जयकारे...ये है शुभ मुहूर्त

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया