Kanpur: अस्पतालों में पहुंची पुलिस; देखे सुरक्षा इंतजाम, ऑपरेशन मैत्री के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

Kanpur: अस्पतालों में पहुंची पुलिस; देखे सुरक्षा इंतजाम, ऑपरेशन मैत्री के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

कानपुर, अमृत विचार। कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद कोई अन्य महिला शिकार न बने, इसके लिए शुक्रवार को कमिश्नरेट पुलिस ने प्रमुख अस्पतालों का निरीक्षण कर महिला कर्मचारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। पुलिस ने अस्पतालों में इंट्री-एग्जिट प्वाइंट, सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्डों के ब्योरे समेत अन्य बिंदुओं पर जांच की। 

शुक्रवार दोपहर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा व एसीपी महेश कुमार समेत कई थानों का पुलिस बल हैलट पहुंचा। एडीसीपी साउथ ने हैलट में कार्यरत महिला कर्मचारियों से किसी तरह की परेशानी, रात में आने-जाने के दौरान कोई दिक्कत होने पर तत्काल पुलिस को जानकारी देने को कहा। इसके बाद करीब 200 महिला चिकित्सकों को एडीसीपी अंकिता शर्मा व महेश कुमार ने जागरूक किया। 

दूसरी ओर एडीसीपी ट्रैफिक अर्चना सिंह ने रीजेंसी अस्पताल में कार्यरत 70 महिला स्टाफ, डॉक्टरों, महिला सफाईकर्मी को जागरूक किया। एडीसीपी ट्रैफिक, एसीपी कोतवाली आशुतोष कुमार ने डफरिन व उर्सला अस्पताल पहुंच 150 महिला स्टाफ, चिकित्सको से संवाद स्थापित कर महिला उत्पीड़न व हिंसा रोकने के लिए तत्काल पुलिस से संपर्क करने को कहा। 

इस दौरान स्टाफ नर्स ने बताया कि रात में आने जाने के दौरान कई स्थानों पर मार्ग प्रकाश की व्यवस्था न होने पर भय सताता है, जिस पर एडीसीपी ने ऐसे स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात करने का आश्वासन दिया। पुलिस ने अस्पतालों में आंगतुकों की निगरानी की व्यवस्था, सुरक्षागार्डों के संबंध में सत्यापन, कार्यस्थल पर महिलाओं के विश्राम व प्रसाधन कक्ष, आकस्मिक अलार्म समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा की।

वायु गुणवत्ता सुधारने के लिए मांगे प्रस्ताव

शासन ने शहर में वायु प्रदूषण दूर करके  गुणवत्ता सुधारने के लिये 15वें वित्त आयोग से बजट जारी कर दिया है। ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, अवस्थापना निधि और  स्वच्छ भारत मिशन (एसबीएम) मद में शासन ने यह राशि दी है। इसे देखते हुये नगर आयुक्त सुधीर कुमार ने प्राप्त धनराशि से काम कराने के लिए तीन दिन में प्रस्ताव मांगे हैं। कार्ययोजना तैयार कर समिति से स्वीकृत कराने के बाद निगम शहर में वायु गुणवत्ता सुधार के काम कराएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीसामऊ में लगी विकास कार्यों की झड़ी; 3.91 करोड़ की लागत से होंगे 10 कार्य, नगर निगम कार्यकारिणी ने दी स्वीकृति

 

ताजा समाचार

Balrampur: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में लगे देश विरोधी नारे, माहौल हुआ खराब, वीडियो रिकार्डिंग की जांच में जुटी पुलिस
जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे?