अयोध्या: मित्रसेन यादव की पुण्यतिथि कल, सम्मानित होंगे उनके संघर्षों के साथी

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव व पूर्व मंत्री आनंदसेन करेंगे सम्मानित

अयोध्या: मित्रसेन यादव की पुण्यतिथि कल, सम्मानित होंगे उनके संघर्षों के साथी

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर विधानसभा में हैरिंग्टनगंज ब्लॉक के किसान इंटर कॉलेज कल्याणपुर में शनिवार को पूर्व सांसद स्वर्गीय मित्रसेन यादव की नवीं पुण्यतिथि मनाई जाएगी। इस मौके पर उनके संघर्षों के साथियों को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव व पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव सम्मानित करेंगे।

पूर्व सांसद स्वर्गीय मित्रसेन यादव की नवीं पुण्यतिथि 7 सितंबर को किसान इंटर कॉलेज कल्याणपुर में मनाई जाएगी। कार्यक्रम के तैयारी के लिए पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव ने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर जिम्मेदार साथियों को कार्यक्रम की अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। 

बाबूजी (मित्रसेन यादव) की पुण्यतिथि पर इससे पहले भी उनके संघर्षों के साथियों को सम्मानित किया जा चुका है। उनकी पुण्यतिथि पर राजनीतिक, सामाजिक हस्तियों के साथ उनके चाहने वाले उनकी समाधि स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को याद करते हैं।

बताते चलें कि स्वर्गीय मित्रसेन यादव फैजाबाद से तीन बार सांसद व मिल्कीपुर विधानसभा से छह बार तथा एक बार बीकापुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। कुल सात बार विधानसभा के लिए विधायक रहे। जिले के पिछड़े ब्लॉक में शुमार हैरिंग्टनगंज ब्लॉक के ग्राम भिटारी में जन्में पूर्व सांसद मित्रसेन यादव ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत मिल्कीपुर से करने के बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने न केवल फैजाबाद बल्कि पूर्वांचल में अपनी राजनीति का लोहा कई दशकों तक मनवाया। उनके बेटे पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव कहते हैं कि बाबूजी हमेशा गरीबों, मजलूमों, पीड़ितों की लड़ाई लड़ते रहे। यही वजह है कि उन्हें लोग प्यार से बाबूजी कहते हैं।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने दिया भारतीय रेलवे से इस्तीफा, लिखा यह भावुक संदेश