बाराबंकी : तस्करी कर बटोरी गई 12 करोड़ की चल-अचल सम्पत्ति होगी कुर्क

बाराबंकी : तस्करी कर बटोरी गई 12 करोड़ की चल-अचल सम्पत्ति होगी कुर्क

बाराबंकी, अमृत विचार। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना ने अपने परिजन, मित्र के नाम पर लगभग 12 करोड़ 16 हजार रुपये अर्जित की। इस चल, अचल सम्पत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जायेगा। 

संगठित होकर अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराध से स्वयं एवं परिजनों के नाम पर अर्जित चल, अचल सम्पत्तियों को जिलाधिकारी के आदेश क्रम में जब्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में थाना जैदपुर पर पंजीकृत यूपी गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त एवं गिरोह सरगना मुनव्वर पुत्र यासीन निवासी राजा कटरा थाना जैदपुर अपने गिरोह के सक्रिय सदस्य जासिम पुत्र जलीस निवासी मोहल्ला हटिया कस्बा सिद्धौर थाना असन्द्रा के साथ मिलकर विगत 20-22 वर्षों से आर्थिक व भौतिक एवं दुनियावी लाभ हेतु अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त हैं।

इस संगठित गिरोह के आपराधिक कृत्यों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु अभियुक्त मुनव्वर द्वारा अपनी पत्नी मजहरी बानो व मित्र मो0 सईद अहमद की पत्नी नसीम बानो निवासिनी मोहल्ला आजाद नगर थाना कोतवाली नगर के नाम पर अर्जित की गई लगभग 12 करोड़ 16 हजार रुपये के कीमत की चल, अचल सम्पत्ति के संबंध में थाना जैदपुर, सफदरगंज पुलिस द्वारा चिन्हित कर जिला मजिस्ट्रेट को आख्या प्रेषित की गई, जिसके आधार पर गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के क्रम में राज्य के पक्ष में कुर्क किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची प्रयागराज: कार्यकर्ताओं ने पहनाया चांदी का मुकुट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें