Fatehpur Crime: अपहरण कर धर्म परिवर्तन और निकाह कराया...जांच में जुटी पुलिस

खागा कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

Fatehpur Crime: अपहरण कर धर्म परिवर्तन और निकाह कराया...जांच में जुटी पुलिस

फतेहपुर, अमृत विचार। एक मुस्लिम युवक पड़ोस की रहनी वाली एक हिन्दू लड़की का अपहरण कर ले गया और उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। आरोप है कि परिजनों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद हिन्दू संगठन के विरोध के बाद पुलिस ने युवती के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने 17 अगस्त को पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया कि खागा कस्बे के मानू का पुरवा का रहने वाला सलमान पांच अगस्त को उसकी बहन का अपहरण कर ले गया। बहन का अपहरण करने के बाद धर्मपरिवर्तन कराया और निकाह कर लिया। बहन सलमान की पत्नी आरिफा बन चुकी है। 

युवक के परिवार के लोग जान से मारने की धमकी दे रहे है। युवक सलमान बहन को महाराष्ट्र ले गया है, वहीं से धर्मपरिवर्तन और निकाहनामा का कागज वॉट्सऐप पर भेजा है। मामले में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक के द्वारा पुलिस कार्रवाई न होने पर खागा कोतवाली का घेराव किया और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया था। 

जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी तेज बहुदार सिंह ने बताया कि भाई के तहरीर पर आरोपी सलमान के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, धर्मपरिवर्तन और जान से मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: स्कूल जा रही दो किशोरियों को शोहदों ने पीटा...दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे