Fatehpur Crime: अपहरण कर धर्म परिवर्तन और निकाह कराया...जांच में जुटी पुलिस

खागा कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

Fatehpur Crime: अपहरण कर धर्म परिवर्तन और निकाह कराया...जांच में जुटी पुलिस

फतेहपुर, अमृत विचार। एक मुस्लिम युवक पड़ोस की रहनी वाली एक हिन्दू लड़की का अपहरण कर ले गया और उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। आरोप है कि परिजनों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद हिन्दू संगठन के विरोध के बाद पुलिस ने युवती के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने 17 अगस्त को पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया कि खागा कस्बे के मानू का पुरवा का रहने वाला सलमान पांच अगस्त को उसकी बहन का अपहरण कर ले गया। बहन का अपहरण करने के बाद धर्मपरिवर्तन कराया और निकाह कर लिया। बहन सलमान की पत्नी आरिफा बन चुकी है। 

युवक के परिवार के लोग जान से मारने की धमकी दे रहे है। युवक सलमान बहन को महाराष्ट्र ले गया है, वहीं से धर्मपरिवर्तन और निकाहनामा का कागज वॉट्सऐप पर भेजा है। मामले में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक के द्वारा पुलिस कार्रवाई न होने पर खागा कोतवाली का घेराव किया और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया था। 

जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी तेज बहुदार सिंह ने बताया कि भाई के तहरीर पर आरोपी सलमान के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, धर्मपरिवर्तन और जान से मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: स्कूल जा रही दो किशोरियों को शोहदों ने पीटा...दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें