Kanpur: महाराजपुर-ट्रांसगंगा सिटी पैकेज के खुले टेंडर, परियोजना निदेशक अमन रोहिला ने कही ये बात...

Kanpur: महाराजपुर-ट्रांसगंगा सिटी पैकेज के खुले टेंडर, परियोजना निदेशक अमन रोहिला ने कही ये बात...

कानपुर, अमृत विचार। 93.20 किलोमीटर लंबी रिंग रोड परियोजना के पैकेज-2(ए) महाराजपुर-ट्रांसगंगा सिटी के टेंडर गुरुवार को दिल्ली मुख्यालय में खोले गए। निविदा प्रक्रिया में भाग लेने वाली कंपनियों के टेक्निकल बिड की जांच की जा रही है। सितंबर माह के अंत में पैकेज-2(ए) की कार्यदायी संस्था का चयन किया जाएगा। साथ ही 4 सिंतबर को पैकेज-2(बी) के टेंडर खोले जाएंगे। 

रिंग रोड परियोजना 7800 करोड़ की लागत की है। 1754 करोड़ की लागत से बनने वाले 23.325 किलोमीटर लंबे पैकेज-1 मंधना से सचेंडी व 1604 करोड़ की धनराशि से तैयार होने वाले पैकेज-4 मंधना से रमईपुर का टेंडर राज कारपोरेशन लिमिटेड को दिया गया है। वहीं ऋषिकेश की हिलवेज कंपनी को 613 करोड़ की लागत से 19.235 किलोमीटर लंबे पैकेज-3 रमईपुर से आटा तक के निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है। 

वहीं पैकेज-2 (ए) महाराजपुर से ट्रांसगंगा सिटी व पैकेज-2 (बी) ट्रांसगंगा सिटी से आटा में बांटा गया है। जिसकी कुल लंबाई 27.900 किलोमीटर है। तीन पैकेजों की टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार को पैकेज-2(ए) के टेंडर खोल दिए गए। टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने वाली कंपनियों का तकनीकी परीक्षण किया जा रहा है। 

तकनीकी परीक्षण के बाद सितंबर माह के अंत में कार्यदायी संस्था का चयनित की जाएगी। परियोजना निदेशक अमन रोहिला ने बताया कि चार सितंबर को पैकेज-2(बी) के टेंडर भी खोले जाएंगे। पैकेज-2(ए) के टेंडर खोल दिए गए हैं, जल्द ही कार्यदायी संस्था चयनित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: निफ्टी की नहीं थम रही रफ्तार, शहर के निवेशक हो रहे मालामाल, विशेषज्ञ बोलें- इन बातों का रखें ध्यान...