आगरा : 24 हजार परीक्षार्थी सिपाही बनने को देंगे परीक्षा

पुलिस परीक्षा देने के लिए रात से ही परीक्षार्थियों का डेरा

आगरा : 24 हजार परीक्षार्थी सिपाही बनने को देंगे परीक्षा

आगरा, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो गई है। आगरा में 27 केंद्रों पर दो शिफ्ट में परीक्षा दी जाएंगी। सुबह सड़कों पर अभ्यर्थियों का सैलाब देखा जा रहा था। परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग और परिचय पत्र जांचने के बाद ही प्रवेश दिया गया। पुलिस परीक्षा के साथ ही आज पुलिस की भी परीक्षा है। सकुशल परीक्षा संपन्न कराए जाने को लेकर शासन के दावे कितने सही साबित होते हैं, यह तो परीक्षा के बाद ही पता लगेगा। लेकिन इस बार परीक्षा में कड़ी चौकसी बरती जा रही है। 

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि हर परीक्षा केंद्र की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। कैमरों पर नजर रखने के लिए पुलिस लाइन में कंट्रोल रुम बनाया गया है। आज 24 हजार परीक्षार्थी अपने भाग्य को आजमा रहे हैं। जिससे शहर के कई होटल फुल हो गए थे। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी अच्छी खासी भीड़ रही। परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते ही यातायात व्यवस्था सुचारु रखने की इंतजाम किया गया। परीक्षा केंद्रों पर भी काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। पुलिस अधिकारी खुद भ्रमण कर रहे हैं। अधिकारियों ने पहले से ही सकुशल और नकलविहीन परीक्षा की व्यवस्था के लिए सभी इंतजाम किये थे। परीक्षा कक्ष में मोबाइल की एंट्री नहीं दी गई है। आधार कार्ड बिना वाले परीक्षार्थियों की ई केवाईसी की जाएगी, जिनके पास आईडी नहीं होगी, उन्हें केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। सुबह दस बजे से शुरू परीक्षा के लिए आठ बजे प्रवेश दिया गया था। तीन स्तरों पर चेकिंग की जा रही थी। केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर तक लगाए गये थे।

ताजा समाचार

लखनऊ विश्वविद्याल 67 दीक्षांत समारोहः लड़कियों इस बार भी टॉपर, मेडल की चमक से जगमगाए छात्रों के चेहरे
Kanpur: प्राइवेट लग्जरी बसें भी बनेंगी रोडवेज बेड़े का हिस्सा, यात्रियों को लंबी दूरी की यात्रा की मिलेगी सुविधा, पढ़ें पूरी खबर
लखीमपुर खीरी: मानवता...अफसर हो तो एसडीएम जैसा.....दर्द से तड़प रही प्रसूता को पहुंचाया अस्पताल
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलती कार में युवती से दुष्कर्म : फर्जी प्रमाणपत्र लेने आई थी युवती
बहराइच: सीएचसी में मंडलायुक्त का छापा, कर्मचारियों में हड़कंप...कार्रवाई के दिए निर्देश 
कासगंज : जिला कारागार में अल्फाबेट के अनुसार मिलेंगे बंदियों को बैरक