रायबरेली: बच्चे को ऑपरेशन से जन्म देने के बाद मां की मौत, हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप

रायबरेली: बच्चे को ऑपरेशन से जन्म देने के बाद मां की मौत, हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप

परशदेपुर/रायबरेली, अमृत विचार। बच्चे को ऑपरेशन से जन्म देने के बाद मां की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने निजी हॉस्पिटल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मामला डीह थाना क्षेत्र के ग्राम वीरपुर मजरे बरावां का है। गांव निवासी अनिल कुमार का कहना है कि उसकी पत्नी संजू देवी (27) गर्भवती थी। आशा बहू को दिखाने पर परशदेपुर के मटियारा चौराहा स्थित ओम गंगोत्री हॉस्पिटल ले जाने को कहा। अनिल कुमार का आरोप है कि हॉस्पिटल ले जाने पर पहले डॉक्टर ने कहा कि डिलीवरी नॉर्मल हो जायेगी, लेकिन बाद में ऑपरेशन करने को कहा गया। अनिल कुमार का कहना है कि ऑपरेशन के लिए पच्चीस हजार रुपये मांगने पर उसने पंद्रह हजार रुपये जमा भी किया। लेकिन ऑपरेशन के बाद हालत खराब होने पर उसकी पत्नी को लखनऊ के निजी हॉस्पिटल भेज दिया गया। जहां पर पत्नी की मौत हो गई। 

महिला की मौत के बाद परिजन शव को लेकर वापस गांव चले आए। सूचना पाकर गांव पहुंचे चौकी प्रभारी कृष्ण चंद्र ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चौकी प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। मामले की जांच स्वास्थ्य विभाग ही बेहतर तरीके से कर पायेगा। 

वहीं हॉस्पिटल के संचालकों ने लापरवाही के आरोप को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि 11 सितंबर को बच्चे के जन्म के बाद महिला की हालत बिगड़ने पर उसे लखनऊ के निजी हॉस्पिटल में रेफर किया गया था। लेकिन परिजन उसे वहां से डिस्चार्ज कराकर दूसरे हॉस्पिटल ले गए, जहां पर 15 सितम्बर को महिला की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें- UP के इस विधायक की नहीं हो रही सुनवाई, एसपी के ट्रांसफर की मांग को लेकर धरने पर बैठे

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे