बहराइच: सीएचसी में मंडलायुक्त का छापा, कर्मचारियों में हड़कंप...कार्रवाई के दिए निर्देश 

मरीजों को बाहर की दवा लिखे जाने पर जताई नाराजगी

बहराइच: सीएचसी में मंडलायुक्त का छापा, कर्मचारियों में हड़कंप...कार्रवाई के दिए निर्देश 

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। मंडलायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पयागपुर का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत परखी। निरीक्षण में अधीक्षक डॉ. थानेदार जहां नदारद मिले, वहीं सीएचसी पर पिता की जगह पुत्र ड्यूटी करते पाया गया। देवी पाटन मंडल के मंडलायुक्त शशि भूषण लाल सुशील द्वारा रविवार देर रात में किये गये सीएचसी के औचक निरीक्षण से हड़कंप जैसी स्थित देखने को मिली। निरीक्षण में साफ सफाई न होने के साथ ही मरीजों को बाहर की दवायें लिखे जाने का मामला भी सामने आया, जिस पर मंडलायुक्त ने कार्रवाई के निर्देश दिये।

स्वास्थ्य चिकित्सा की सच्चाई जानने पहुंचे मंडलायुक्त को औचक निरीक्षण  में कई खामियां देखने को मिली। मंडल के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के साथ ही मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, इसी हकीकत को जानने रविवार की देर रात मंडलायुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने सीएचसी पयागपुर का औचक मुआयना किया, जहां उन्हें चिकित्सक द्वारा बाहर की दवाइयां लिखा जाना तैनात कर्मचारियों के स्थान पर अनाधिकृत व्यक्ति का काम करते मिलना, परिसर में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था न होना आदि अव्यवस्था देखने को मिली।

मंडलायुक्त को सीएचसी पर ड्यूटी चार्ट नही मिला, जिसे उन्होंने घोर लापरवाही की संज्ञा देते हुए अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये। मंडलायुक्त के निरीक्षण की सूचना पर उपजिलाधिकारी दिनेश कुमार भी सीएचसी पहुंचे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: पलटने के बाद बाइक में हुआ विस्फोट, एक युवक की मौत, दूसरा घायल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे