लखीमपुर खीरी: गरीबों के राशन पर डाका...सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी का पर्दाफाश

कोटेदार आढ़त पर उतरवा रहा था 50 क्विंटल खाद्यान्न तहसीलदार ने पकड़ा

लखीमपुर खीरी: गरीबों के राशन पर डाका...सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी का पर्दाफाश

लखीमपुर खीरी/निघासन, अमृत विचार। सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का राशन आढ़त पर ट्रक से उतरने की सूचना मिलने पर तहसीलदार निघासन ने राजस्व टीम के साथ छापा मारा। इस दौरान टीम ने 50 क्विंटल गेहूं बरामद किया है। तहसीलदार ने ट्रक को निघासन पुलिस को सौंपकर बरामद गेहूं को सीज कर दिया है। पूरे मामले की जांच पूर्ति निरीक्षक को सौंपी है।

तहसीलदार भीमचंद ने बताया कि ग्राम पंचायत मूड़ा बुजुर्ग के मजरा गुलरी पुरवा की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान धनीराम गुप्ता के नाम है। धनीराम कोटेदार के साथ- साथ गल्ला आढ़ती भी है। उसकी निघासन में आढ़त है। उन्होंने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि कोटेदार की आढ़त पर सरकारी सस्ते गल्ले का गेहूं ट्रक से उतारा जा रहा है। सूचना पर उन्होंने नायब तहसीलदार दिव्यांशु शाही के साथ आढ़त पर छापा मारा। छापा के दौरान टीम ने जब जांच की तो ट्रक से उतारा जा रहा गेहूं कोटे का मिला। टीम ने मौके से 30 बंद बोरा व 30 क्विंटल खुला कुल 50 क्विंटल गेहूं बरामद किया। तहसीलदार ने बरामद खाद्यान्न को सील कर ट्रक निघासन पुलिस को सौंप दिया है। पूर्ति विभाग को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे