कासगंज: इस हादसे में रेलवे को हुआ लाखों का नुकसान...यात्री हुए थे परेशान

ओएचई तारों के अलावा सिग्नल विभाग का हुआ नुकसान, शनिवार को हुआ था हादसा

कासगंज: इस हादसे में रेलवे को हुआ लाखों का नुकसान...यात्री हुए थे परेशान

कासगंज, अमृत विचार। कासगंज कानपुर ट्रैक पर शनिवार दोपहर को हुए हादसे से रेलवे को राजस्व का नुकसान पहुंचा है। रेलवे के अलग अलग विभागों ने नुकसान की रिपोर्ट तैयार की है, जबकि संचालन को लेकर अंतिम रिपोर्ट तैयार की जा रही है। अब लापरवाह वाहन चालक के स्वामी से राजस्व वसूली की प्रक्रिया आगे बढाई गई है।

शनिवार दोपहर 2:45 बजे कासगंज कानपुर ट्रैक पर बढारी कला रेलवे क्रोसिंग के बंद फाटक में पिकअप कार ने टक्कर मार दी। जिससे बूम टूटकर ओएचई तारों पर जा गिरा। जिससे आपूर्ति बाधित हो गई। ट्रेनों का संचालन थम गया। कड़ी मशक्त के बाद रेलवे ने संचालन व्यवस्थित किया। नुकसान की रिपोर्ट तैयार की गई। सिग्नल और टीआरडी ने अपने नुकसान की रिपोर्ट दे दी है, जबकि ट्रेनों के संचालन को लेकर हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। 

रेल के इन विभागों को हुआ इतना नुकसान
टीआरडी विभाग को  24 हजार रुपए 
सिग्नल विभाग को 35 हजार रुपए 
03 लाख रुपए का अनुमानित नुकसान ट्रेन संचालन को लेकर है।

परिवहन विभाग का सहयोग
रेलवे ने परिवहन विभाग का भी सहयोग मांगा है। सहायक संभागीय अधिकारी को पत्र भेजकर वाहन स्वामी की विस्तृत जानकारी मांगी है। जिससे की रेलवे राजस्व की वसूली कर सके। 

लेना पड़ा था दूसरे स्टेशन का सहारा
कासगंज में जब ओएचई तार टूटने से रेलवे यातायात संचालन प्रभावित हो गया, तो बदायूं और कंपिल स्टेशन के ट्रेक्शन सब स्टेशन का सहारा कासगंज के अधिकारियों को लेना पड़ा। रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि दूसरे स्टेशन का सहारा लेने के बाद यातायात व्यवस्थित हुआ।

नुकसान पर क्या बोले रेलवे के अधिकारी
प्रभारी रेलवे सुरक्षा बल आरपी सिंह ने बताया कि पिकअप वाहन चालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है, परिवहन विभाग से सहयोग मांग कर वाहन स्वामी की तलाश कर रहे हैं। यातायात संचालन व्यवस्थापक यशपाल मीणा के मुताबिक उन्होंने अपनी रिपोर्ट भेज दी है। लगभग 24 हजार रुपए का नुकसान टीआरडी विभाग को हुआ है। अन्य विभाग भी अपने नुकसान की रिपोर्ट दे रहे हैं। स्टेशन अधीक्षक मनोज शर्मा ने बताया कि सभी विभाग अपनी अपनी रिपोर्ट तैयार करते हैं। ट्रेनों का आवागमन प्रभावित होने के कारण लाखो रुपए का नुकसान होने का अनुमान हैं। अंतिम रिपोर्ट मंडल कार्यालय पर तैयार हो रही है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे