Kanpur: अब IPL की तर्ज पर होगा KPL, टूर्नामेंट के लिए रखा गया इतने करोड़ का बजट...रणजी फार्मेट में होगी KDMA लीग

Kanpur: अब IPL की तर्ज पर होगा KPL, टूर्नामेंट के लिए रखा गया इतने करोड़ का बजट...रणजी फार्मेट में होगी KDMA लीग

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) की 74वीं वार्षिक आमसभा रविवार को दादानगर स्थित को-ऑपरेटिव स्टेट में हुई। जिसमें दो वर्षों के लिए हुए चुनाव में सर्वसम्मति से डॉ. संजय कपूर को चेयरमैन, एसएन सिंह को अध्यक्ष और कौशल सिंह को फिर सचिव चुना गया। डॉ. संजय कपूर ने बताया कि अंकित, भवानी, अश्वनी कोहली, मनीष मेहरोत्रा ने मिलकर केपीएल का प्रारूप बनाया है। उन्हीं के माग्रदर्शन में भव्य टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। 

डॉ. संजय कपूर ने बताया कि नवंबर के पहले सप्ताह में कानपुर प्रीमियर लीग (केपीएल) का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट के लिए 1.25 करोड़ का बजट रखा गया है। यह प्रतियोगिता आईपीएल की तर्ज पर होगी, जिसमें शहर को विधानसभा वार आठ जोन में बांटकर टीमों की बोली लगेगी। टूर्नामेंट का आयोजन पालिका स्टेडियम में नए मैदान पर करने की उम्मीद है। 

अरविंद सिंह को उपाध्यक्ष द्वितीय, संजय तिवारी को  उपाध्यक्ष प्रथम व तृतीय उपाध्यक्ष आशीष सचान नियुक्त हुए। पीएस नेगी संयुक्त सचिव प्रथम व सौरभ गुप्ता द्वितीय होंगे। कोषाध्यक्ष विनय आनंद ने एजीएम में वार्षिक लेखाजोखा प्रस्तुत किया। जिसमें अगले सत्र के लिए 2.3 करोड़ का बजट प्रस्तावित किया है। एजीएम में गाजीपुर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव सिंह भी मौजूद रहे। 

केसीए का चुनाव हाईकोर्ट के अतिरिक्त मुख्य स्थायी अधिवक्ता संजय सिंह जाटव एवं जोगेंदर बहल की देखरेख में हुआ। कार्यकारणी सदस्यों में भानु प्रताप सिंह, अनूप जैन, एपी सिंह, विशाल खण्डेलवाल व आयुष अग्रवाल रहे। राष्ट्रीय क्रिकेटर अंकित राजपूत और भवानी सिंह रविवार आधिकारिक तौर पर केसीए में शामिल हुए। 

रणजी फार्मेट में केडीएमए लीग

केसीए चेयरमैन डॉ. संजय कपूर ने बताया कि केडीएमए लीग के फार्मेट में बदलाव किया गया है। डिवीजन प्रणाली को खत्म कर रणजी ट्राफी की तरह एलीट और प्लेट ग्रुप में टीमों को रखा जाएगा। एलीट ग्रुप में भी आठ सर्वश्रेष्ठ टीमों को एक ग्रुप में रखा जाएगा। वहीं नॉक आउट राउंड में प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीमें भी शामिल की जाएंगी। इसके अलावा अंडर-12, 14 व 16 की प्रतियोगिताएं भी होंगी। इस बार से सभी लाइफ मेंबर्स के लिए पांच हजार रुपये की फीस निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नगर निगम में भ्रष्टाचार में दबीं फाइलें, लोग वर्षों से काट रहे चक्कर, मृतकों के भी इतने मामले शामिल...

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे