लखनऊ: स्कॉर्पियो सवार युवकों ने किया छात्र का अपहरण, रुपये-चेन लूट कर गाड़ी से फेंका

गोमतीनगर विस्तार थाने में पीड़ित परिजन ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ: स्कॉर्पियो सवार युवकों ने किया छात्र का अपहरण, रुपये-चेन लूट कर गाड़ी से फेंका

लखनऊ, अमृत विचार। गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र में लखनऊ विश्व विद्यालय से बास्केटबॉल खेलकर लौट रहे छात्र का गोमती नगर जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से स्कार्पियो सवार युवकों ने अपहरण कर लूटपाट की। बाद में कुर्सी रोड पर धमकी देते हुए फेंककर भाग निकले। पुलिस के मुताबिक, कैंट थाना क्षेत्र के निलमथा दुर्गापुरी कॉलोनी निवासी मन मिश्रा 17 अगस्त को लखनऊ यनिवर्सिटी से बास्केटबॉल खेलकर लौट रहा था। 

रास्ते में जनेश्वर मिश्रा पार्क के गेट नंबर 4 के पास एनिमल चाय की दुकान पर मैगी खा रहा था। इसी दौरान पहुंचे स्कार्पियो सवार दो युवक गाड़ी की फोटो खींचने का आरोप लगाकर गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर उसे जबरदस्ती अगवा कर ले गए। रास्ते में मोबाइल फोन छीन लिया। समता मूलक चौराहे के पास गाड़ी में दो और युवक बैठे जिन्होंने चलती गाड़ी में उसके साथ मारपीट की। 

इस बीच एक युवक ने मोबाइल से साथ में पढ़ने वाली छात्रा की फोटो का वीडियो बनाया। जिसे वायरल करने की धमकी दी। अपहरणकर्ताओं ने कुर्सी रोड स्थित एक एटीएम से उसके कार्ड से 10 हजार रुपये निकलवाए। इसके अलावा फोन पे से 13 हजार रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवा लिए। चेन लूट कर और 70 हजार रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी कर पाने में असमर्थता जताने पर छात्र को कुर्सी रोड पर फेंक कर भाग निकले। छात्र ने बताया आरोपियों ने सुबह 6.45 से दोपहर 1.40 बजे के बीच घटना अंजाम दी।

गर्ल फ्रेंड का वीडियो वायरल करने की धमकी दी

पीड़ित छात्र का कहना है कि इस बीच परिजन को फोन आया तो अपहरणकर्ताओं ने घटना के बार में जिक्र करने पर गर्लफ्रेंड का वीडियो वायरल करने की धमकी दी। डरे छात्र ने अपने परिजनों से कहा कि अभी वह कॉलेज में ही है। कुछ दोस्तों मिल गये हैं, उन्हीं के साथ है। गाड़ी से फेंकने के बाद आरोपी भाग निकले। तब किसी तरह घर पहुंचे छात्र ने परिजनों को आपबीती बताई। इसके बाद परिजन ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

अपहरणकर्ता हैं पीड़ित छात्र के परिचित

इंस्पेक्टर गोमती नगर विस्तार सुधीर अवस्थी ने बताया मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ में छात्र ने स्कॉर्पियो चालक का नाम बड़ी पकरिया खदरा निवासी अनस बताया है। बताया अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है। अपहरणकर्ता छात्र के परिचित हैं। घटना से जुड़े साक्ष्य इकत्रित किये जा रहे हैं। जांच पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।